• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बढ़ते COVID संक्रमण को देखते हुए Priyanka Gandhi ने जताई चिंता, वीडियो जारी कर कही ये बात

|

लखनऊ, अप्रैल 18: कोरोना वायरस महामारी की स्थिति उत्तर प्रदेश में भयावहा हो गई है। पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के 27 हजार 357 नए केस सामने आए है। वहीं, प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। कोरोना संक्रमण की इस भयावह स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस की महाचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया है। साथ ही, वीडियो जारी कर जनता से मास्क लगाने और सुरक्षा संबंधी सभी निर्देश का पालन करने की अपील की है।

Priyanka Gandhi expresses concern over rising COVID infection

वीडियो जारी कर प्रियंका गांधी ने कही ये बात
उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में प्रियंका गांधी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से स्थित बहुत ज्यादा बिगड़ रही है। हर तरफ से खबरें आ रही हैं कि बेड, ऑक्सीजन और दवाईयों की कमी है। प्रदेश सरकार का धर्म है कि वह समस्या बढ़ाने और आंकड़ों को छुपाने की बजाए, समस्या को सुलझाने की कोशिश करे और सच्चाई सामने लाए। क्योंकि आज जो स्थित है वह सही नहीं है।'

85 लाख लोगों का हुआ वैक्सीनेशन: प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा कि 22 करोड़ लोगों में सिर्फ 85 लाख लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। भर्ती होने से पहले डीएम से स्लिप लेने की जरूरत पड़ रही है। हिंदुस्तान दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक है, लेकिन हिंदुस्तान में ही वैक्सीन की कमी हो रही है। क्योंकि पीआर के लिए वैक्सीन अलग-अलग देशों में भेजे जा रहे हैं। इसकी ठीक से प्लानिंग करनी चाहिए थी। नहीं की तो अभी भी समय है कि इसके लिए ठोस तरीके से प्लानिंग की जाए और मजबूती से कदम उठाए जाएं।

छोटे-छोटे व्यापारियों के लिए प्रदेश सरकार की ये अपील
प्रियंका गांधी ने कहा कि जो सबसे ज्यादा गरीब हैं, उन्हें आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। जो छोटे-छोटे व्यापारी हैं, दुकानदार हैं, जिनका धंधा फिर से बंद होने जा रहा है, उन्हें खासतौर पर कोई पैकेज मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह करना चाहती हूं कि आपका प्रशासन आक्रामक के बजाय संवेदनशील बन जाए। कांग्रेस के उत्तर प्रदेश सरकार के साथ राजनैतिक मतभेद हो सकते हैं और हमेशा रहेंगे। लेकिन इस समय हम एकसाथ खड़े हैं।

सावधानी बर्तने और नियमों का करें पालन
प्रियंका गांधी ने जनता से भी अपील करते हुए कहा कि आप सभी की जिम्मेदारी बनती है कि आप मास्क पहनिए, हो सके तो दो मास्क पहनिए, घर से कम से कम निकलिए, सारे नियमों का पालन कर अपनी जिम्मेदारी का पालन करिए।

ये भी पढ़ें:- कोविड स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने PM मोदी को घेरा, कहा- इस आपात स्थिति में हो गए नौ दो ग्यारहये भी पढ़ें:- कोविड स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने PM मोदी को घेरा, कहा- इस आपात स्थिति में हो गए नौ दो ग्यारह

English summary
Priyanka Gandhi expresses concern over rising COVID infection
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X