• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम और सीएम पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज, कहा- धोखाधड़ी करके कुपोषण में यूपी को बना दिया नंबर 1

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 31 जुलाई: कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने 'कुपोषण' को लेकर केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है। दरअसल, यह हमला केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से राज्यसभा में एक प्रश्न के एक उत्तर में दिए गए जवाब पर ये हमला बोला है। प्र‍ियंका गांधी ने कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धोखाधड़ी करके कुपोषण में उप्र को नंबर 1 बना दिया।

    Priyanka Gandhi का PM Modi, CM Yogi पर तंज, कहा- कुपोषण में UP को नंबर वन बना दिया | वनइंडिया हिंदी
    Priyanka Gandhi criticizes PM and UP CM on the issue of UPs number one in malnutrition

    प्रियंका गांधी ने शुक्रवार 30 जुलाई को ट्वीट करते हुए लिखा, 'संसद में भाजपा सरकार की मंत्री ने बताया कि देश में सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे (लगभग 4 लाख) उत्तर प्रदेश में हैं। प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी खुद को खुद से ही "नंबर 1" का खिताब देते रहे और "डबल इंजन" की धोखाधड़ी करके कुपोषण में उप्र को नंबर 1 बना दिया।'

    राज्यसभा में स्मृति ईरानी ने कही ये बात
    दरअसल, सरकार ने गुरुवार को कहा कि देश में छह माह से छह साल की उम्र के नौ लाख से अधिक अत्यंत कुपोषित बच्चों की पहचान की गई है। इसमें से 3,98,359 बच्चे उत्तर प्रदेश के हैं। महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश भर में 9,27,606 ऐसे बच्चों की पहचान की गई है जो अत्यंत कुपोषित हैं और जिनकी उम्र छह माह से छह साल के बीच है।

    ये भी पढ़ें:- 'भाजपा सरकार को जासूसी करने से फुर्सत नहीं, वह कब करेगी विकास?', अखिलेश यादव ने कहाये भी पढ़ें:- 'भाजपा सरकार को जासूसी करने से फुर्सत नहीं, वह कब करेगी विकास?', अखिलेश यादव ने कहा

    500 एम्बुलेंसकर्मियों की बर्खास्तगी को लेकर भी साधा था निशाना
    इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट में लिखा, ''उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में सरकार एंबुलेंस कर्मियों पर फूल बरसाने की बात करती थी और उन्होंने जैसे ही अपने अधिकारों की आवाज उठाई, सरकार उन पर लट्ठ बरसाने की बात कर रही है। सरकार ने एस्मा लगाकर 500 से ऊपर कर्मी बर्खास्त कर दिए और जनता परेशान है।'' प्रियंका ने कहा कि ऐसी सरकार से प्रदेश को भगवान बचाए।

    English summary
    Priyanka Gandhi criticizes PM and UP CM on the issue of UP's number one in malnutrition
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X