• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आसमान छू रहे हैं सब्जियों के दाम, प्रियंका बोलीं- झूठे प्रचार पर खर्च किए करोड़ों रुपए, जनता की परेशानियों पर चुप है BJP

|

लखनऊ। आसमान छू रहे सब्जियों के दाम ने लोगों के किचन का बजट बिगाड़ दिया है, जिससे आम लोगों के लिए परेशानियां और बढ़ गई है। आलम यह है कि प्याज के साथ ही आलू और टमाटर भी अब रुलाने लगे हैं। प्याज बाजारों में 70 से 80 रुपए किलो बिक रहे हैं तो आलू 50 रूपए किलो। टमाटर के दाम भी 60 के पार है। वहीं, अब कांग्रेस ने सब्जियों के बढ़े दाम को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूछा कि जनता की परेशानियों पर सरकार चुप क्यों है?

Priyanka Gandhi criticized BJP government for increasing prices of vegetables

उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार (27 अक्टूबर) को एक चार्ज ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने लिखा, 'पूरे उप्र में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं। लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है।'

दरअसल, बीते कुछ दिनों में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। जो आलू कभी 10 रुपए किलो बिकता था, अब वह 60 रुपए किलो हो गया है। टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है। प्याज भी 80 रुपए किलो पहुंच गया है। हरी सब्जियों की बात करें तो बैगन 40 रुपए, परवल 80 रुपए, मटर 140 रुपए, भिंडी 50 रुपए, गोभी 60 किलो बिक रही है। इसके अलावा लहसुन 200 रुपए, तोरई 40 रुपए, शिमला मिर्च 120 रुपए, पालक 40 रुपए, करेला 60 रुपए, और अरबी 50 रुपए किलो बिक रही है।

सब्जियों के दामों में अचानक आई उछाल के पीछे सप्लाई कम होने की वजह बताई जा रही है। दुकानदारों का कहना है कि सप्लाई कम होने से सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं। उधर सब्जी खरीदारों का मानना है कि उनकी थाली से हरी सब्जी गायब हो रही है। जिस तरह से सब्जियों के दाम बढ़ते जा रहे हैं उस तरह से उनकी थालियों में सब्जी कम होती जा रही।

ये भी पढ़ें:- सांपों से भरे सूखे कुएं में 30 घंटे तक फंसी रही किशोरी, पुलिस ने रेस्क्यू कर ऐसे निकाला बाहर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi criticized BJP government for increasing prices of vegetables
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X