• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से ब्लैक फंगस के इंजेक्शन को लेकर की अपील, कहा- आयुष्मान योजना में हो कवर

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 04: कोरोना महामारी के बीच कांग्रेस पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है। तो वहीं, कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता हो या ऑक्सीजन मामला, कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी लगातार हमला बोल रही है। इसकी तहत प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार के खिलाफ 'जिम्मेदार कौन' अभियान चल रखा है। हालांकि, शुक्रवार 04 जून को प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के उपचार को 'आयुष्मान भारत' स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत कवर किया जाए। प्रियंका ने अपने ट्वीट के साथ पीएम के नाम एक लेटर भी अटैच किया है।

Priyanka Gandhi appeals to PM Modi regarding injection of black fungus

आयुष्मान योजना में कवर नहीं होता, ब्लैक फंगस का इंजेक्शन
प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के इंजेक्शन को लेकर गुहार मची हुई है। 'दुनिया का दवाखाना' की उपलब्धि होने के बाद भी हमें इस आपदा में बार-बार दवाओं की कमी का सामना करना पड़ा है। ज़िम्मेदार कौन है? इंजेक्शन महंगा है, आयुष्मान योजना में कवर नहीं होता। मोदी जी, कृपया इस दिशा में तुरंत कदम उठाइए।' इसके साथ प्रियंका ने पीएम के नाम एक लेटर भी अटैच किया है।

क्या लिखा है लेटर में
प्रियंका ने अपने लेटर में लिखा है कि देश में ब्‍लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़े हैं लेकिन इस बीमारी के इलाज में मिलने वाला इंजेक्‍शन आसानी से उपलब्‍ध नहीं हो रहा रहा है। बड़ी संख्य में लोग इस दवा के लिए गुहार लगा रहे हैं। हाल ही में इंदौर की एक बच्ची का उसके पिता के लिए इंजेक्शन उपलब्ध कराने की गुहार वाला वीडियो देखकर सबको बहुत दुख हुआ। अभी दिल्ली में सेना के दो अस्पतालों में भर्ती सैनिकों को ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इस इंजेक्शन की कमी की खबर आई।

ये भी पढ़ें:- वैक्सीन उत्पादन और बजट पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा सरकारी दावे का सचये भी पढ़ें:- वैक्सीन उत्पादन और बजट पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, पूछा सरकारी दावे का सच

आयुष्मान योजना के दायरे में लाया
देशभर में 22 मई तक इस फंगल बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या 8848 बताई गई थी। इसके बाद 25 को मरीजों की संख्या बढ़कर 11,717 हो गई। सिर्फ तीन दिन में ही 2869 मरीज बढ़ गए। ब्लैक फंगस जैसी बीमारी जिसमें 50 फीसदी तक मृत्यु दर होती है। इसको लेकर लापरवाही नहीं जा सकती। कहा कि ब्लैक फंगस के इलाज पर ही लाखों रुपयों का खर्च आ रहा है। यह इंजेक्शन अभी आयुष्मान योजना के तहत भी कवर नहीं हो रहा है। मेरा आपसे आग्रह है कि इस बीमारी के इलाज को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाए या इसके इंजेक्शन की आपूर्ति मरीजों को निशुल्क कराई जाए।

English summary
Priyanka Gandhi appeals to PM Modi regarding injection of black fungus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X