• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #PresidentRuleInUP, पूर्व IAS अफसर ने कहा- योगी आदित्यनाथ जी की आंखें खोलने में मेरी मदद करें

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घिरी योगी सरकार के खिलाफ अब ट्वीटर पर 'यूपी में राष्ट्रपति शासन' लगाए जाने की मांग की जाने लगी है। कानपुर में लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपरहण और हत्या के बाद ट्वीटर पर #PresidentRuleInUP ट्रेंड हो रहा है। यूपी के रिटायर्ड आईएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर सबसे पहले #PresidentRuleInUP किया। इस पर महज कुछ ही देर में खबर लिखे जाने तक 30 हजार से अधिक ट्वीट्स हो चुके हैं।

रिटायर्ड आईएएस अफसर ने किया पहला ट्वीट

रिटायर्ड आईएएस अफसर ने किया पहला ट्वीट

रिटायर्ड आईएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने शुक्रवार की सुबह #PresidentRuleInUP पर ट्वीट करने की मांग की। इसके बाद हजारों की संख्या में लोग #PresidentRuleInUP पर ट्वीट और रीट्वीट करने लगे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस #PresidentRuleInUP पर ट्वीट किया, ''कानपुर से अपहृत इकलौते बेटे की मौत की ख़बर दुखद है। चेतावनी देने के बाद भी सरकार निष्क्रिय रही। अब सरकार 50 लाख का मुआवज़ा दे। सपा मृतक के परिवार को 5 लाख की मदद देगी।'' ट्वीट में आगे लिखा, ''अब कहाँ है दिव्य-शक्ति सम्पन्न लोगों का भयोत्पादक प्रभा-मण्डल व उनकी ज्ञान-मण्डली।''

योगी आदित्यनाथ जी की आंखें खोलने में मेरी मदद करेंगे?

योगी आदित्यनाथ जी की आंखें खोलने में मेरी मदद करेंगे?

रिटायर्ड आईएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''क्या दस हजार लोग #PresidentRuleInUP हैशटैग पर ट्वीट करेंगे? योगी आदित्यनाथ जी की आंखें खोलने में मेरी मदद करेंगे?'' इस हैशटैग पर खबर लिखे जाने तक 30 हजार से ज्यादा ट्वीट किए गए। विपक्ष के कई नेता, सोशल एक्टिविस्ट से लेकर आम यूजर भी इस हैशटैग के जरिए अपनी बात रख रहे हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं को लेकर यूपी की योगी सरकार अब बैकफुट पर नजर आ रही है। 2-3 जुलाई को कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या हो, लखनऊ में लोकभवन के बाहर महिला के आत्मदाह का मामला हो, गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या हो या अब कानपुर के बर्रा में लैब टेक्नीशीयन संजीत यादव की हत्या। इन सब मामलों को लेकर योगी सरकार अब घिरती नजर आ रही है।

    Kanpur Kidnapping Case: CM Yogi का एक्शन, ASP Aparna Gupta समेत 4 अफसर निलंबित | वनइंडिया हिंदी
    लैब टेक्नीशियन की हत्या के मामले में आईपीएस सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

    लैब टेक्नीशियन की हत्या के मामले में आईपीएस सहित चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

    बता दें, कानपुर में लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपहरण और हत्या के मामले में लापरवाही को लेकर आईपीस अफसर सहित कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए अपर पुलिस अधीक्षक, दक्षिणी कानपुर नगर, आईपीएस अपर्णा गुप्ता और मनोज गुप्ता तत्कालीन सीओ को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा लापरवाही बरतने के आरोप में पूर्व प्रभारी निरीक्षक थाना बर्रा रणजीत राय और चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है।

    कानपुर किडनैपिंग-मर्डर केस: एक्शन में आई योगी सरकार, IPS अपर्णा गुप्ता सहित 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    President Rule In UP trending on twitter after kanpur lab technician murder
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X