• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश और अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी की बैठक

|

लखनऊ, 18 अप्रैल। पूरा भारत आज कोरोना की भयंकर मार झेल रहा है। हर रोज कोरोना के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। इसने तमाम राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र सरकार की भी चिंताएं बढ़ा दी हैं। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश और अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति को लेकर बैठक की। मीटिंग में कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ, स्थानीय प्रशासन के अधिकारी व वाराणसी में कोरोना महामारी से लड़ने में अग्रिम भूमिका निभा रहे डॉक्टर भी शामिल हुए।

pm modi

बैठक में पीएम मोदी ने मास्क की महत्ता पर जोर दिया और लोगों से दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि वाराणसी का प्रतिनिधि होने के नाते वह लोगों से लगातार फीडबैक लेते रहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीते 5-6 सालों में वाराणसी में स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार हुआ है, जिसकी वजह से कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखने में मदद मिली है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए ऑकड़ों के मुताबिक भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,61,500 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 1,501 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो गई। वहीं, 1,38,423 लोग इस दौरन इस संक्रमण से ठीक हुए। नए मामलों के साथ भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 1,47,88,109 हो गई है। वहीं, वर्तमान में भारत में कोरोना के 18,01,316 सक्रीय मामले हैं। वहीं, देश में अबतक 1,28,09,643 लोग इस संक्रमण से मुक्ति पा चुके हैं, जबकि 1,77,150 लोगों की देश भर में इस वायरस से मौत हो गई।

गृह मंत्री अमित शाह बोले- जल्दबाजी में लॉकडाउन लगाने वाली स्थिति अभी नहीं, चुनाव को कोरोना से मत जोड़िए

वहीं कोरोना पर काबू पाने के लिए टीकाकरण युद्ध स्तर पर जारी है। देश भर में अब तक 12,26,22,590 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। भारत में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से आ रहे हैं।

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से तेजी देखने को मिली है। इसके साथ साथ वहां मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के मामले में ब्राजील शीर्ष पर बना हुआ है। वहां दैनिक आधार पर होने वाली मौतों की संख्या अन्य देशों के मुकाबले अधिक है। दुनिया में कोरोना से होने वाली हर चौथी मौत में से एक मौत ब्राजील में हो रही है। शनिवार को ब्राजील में कोरोना से 2,860 लोगों की मौत हुई।

वहीं, कोरोना से होने वाली दैनिक मौतों के मामले में ब्राजील के बाद भारत का नंबर आता है। वहीं, अमेरिका और मैक्सिको तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi will chair a meeting to review covid 19 situation in Varanasi, uttar pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X