• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनाव से पहले UP में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, सीएम योगी ने VAT कम करने को लेकर बुलाई बैठक

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 28 अक्टूबर: 2022 के अंदर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने है। चुनावों को देखते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दे सकती है। दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने आज यानी 28 अक्टूबर की शाम पांच बजे अपने सरकारी आवास पर एक अहम बैठक बुलाई है। बुलाई गई इस अहम बैठक में पेट्रोल-डीजल पर प्रदेश में लगने वाले वैट को कम करने पर चर्चा हो सकती है।

Petrol and diesel may be cheaper in UP, CM Yogi convened a meeting to reduce VAT
सीएम आवास पर होने वाली इस बैठक में आज पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों में राहत देने का फैसला हो सकता है। अगर सरकार वैट की दर में कमी करती है तो डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कुछ रहत मिल सकती है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 105 रुपए लीटर और डीजल 98 रुपए से ऊपर बिक रहा है। ऐसा माना जा रहा चुनावी साल होने की वजह से योगी सरकार वैट की दरों में कटौती का फैसला करते हुए प्रदेशवासियों को कुछ राहत दे सकती है।

आपको बता दें कि आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं, जिसके बाद तेल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। आज डीजल के दाम 33 से 37 पैसे तो वहीं पेट्रोल के दाम 30 से 35 पैसे बढ़े थे। मालूम हो कि रविवार को भी पेट्रोल के दाम में 35 -35 पैसे और डीजल में 34-38 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई थी। इस वक्त पेट्रोल-डीजल के दाम आकाश छू रहे हैं जिसकी वजह से आम आदमी खासा परेशान हैं।

ये भी पढ़ें:- खाद की समस्या पर Priyanka Gandhi ने योगी सरकार को घेरा, बोलीं- इनकी नीयत और नीति में किसान विरोधी रवैयाये भी पढ़ें:- खाद की समस्या पर Priyanka Gandhi ने योगी सरकार को घेरा, बोलीं- इनकी नीयत और नीति में किसान विरोधी रवैया

English summary
Petrol and diesel may be cheaper in UP, CM Yogi convened a meeting to reduce VAT
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X