• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: लखनऊ, प्रयागराज समेत इन 7 जिलों के अस्पतालों में OPD सेवा बंद

|

लखनऊ, अप्रैल 14: उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए सात जिलों के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा संस्थानों में ओपीडी सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है। अत्यंत जरूरी सर्जरी को छोड़कर शेष सभी प्रकार के ऑपरेशन टालने के निर्देश दिए गए हैं। असाध्य रोगियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर सरकार ने ऐसे रोगियों के इलाज की सुविधा पहले की तरह ही जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

    Coronavirus India Update: Lucknow और Gorakhpur समेत 7 जिलों में OPD सेवा Close | वनइंडिया हिंदी

    OPD service stopped in hospitals in seven districts of uttar pradesh

    यूपी के इन सात जिलों में ओपीडी सेवाएं बंद

    विशेष सचिव (चिकित्सा शिक्षा) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, इमरजेंसी व ट्रामा की सुविधाओं को भी सातों दिन 24 घंटे चालू रखा जाएगा। प्रदेश के सात जिले लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, झांसी व मेरठ के सरकारी मेडिकल कालेजों में ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी के साथ-साथ आईपीडी की सेवाएं भी सीमित होगी। अत्यंत जरूरी सर्जरी के अलावा अन्य आपरेशन को जरूरत के अनुसार आगे टालने के निर्देश दिए गए हैं।

    यूपी में हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। मंगलवार को कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 18,021 नए मामले सामने आए, जबकि इस वायरस से 85 लोगों की मौत हुई है। राजधानी लखनऊ से लेकर तमाम शहरों में हालात बेकाबू होते दिख रहे हैं। लोगों को अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल पा रहा है। श्मशान घाट पर भी लाइनें लग रही हैं।

    रेमडेसिविर दवा की भी किल्लत

    उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रेमडेसिविर दवा की भी किल्‍लत हो गई है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को तत्काल गुजरात के अहमदाबाद से रेमडेसिविर के 25,000 इंजेक्शन प्राप्त करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

    UP: योगी के मंत्री आशुतोष टंडन हुए कोरोना पॉजिट‍िव, संपर्क में आए लोगों से की जांच करवाने की अपीलUP: योगी के मंत्री आशुतोष टंडन हुए कोरोना पॉजिट‍िव, संपर्क में आए लोगों से की जांच करवाने की अपील

    English summary
    OPD service stopped in hospitals in seven districts of uttar pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X