• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, प्रशासन की पार्टियों को सख्त चेतावनी

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 14 जनवरी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया की आज से शुरुआत हो रही है। इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस ने तमाम इंतजाम किए हैं। आगरा, अलीगढ़, मथुरा में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। चुनाव आयोग द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार 21 जनवरी तक प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकते हैं जबकि 24 जनवरी को इन नामांकन की जांच की जाएगी। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने कहा कि सभी कोरोना के प्रोटोकाल का पालन नामांकन के दौरान पालन किया जाना चाहिए। आगरा के एसएसपी एसके सिंह ने जिलाधिकारी कंपाउंड में नामांकन की तैयारियों की समीक्षा की है।

up

मथुरा के डीएम नवनीत चहल और एसएसपी गौरव ग्रोवर न भी नामांकन की प्रक्रिया की तैयारियों की समीक्षा की है। गुरुवार को अलीगढ़ की डीएम सेल्वा कुमारी और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बैठक की और तमाम राजनीतिक दलों को चेतावनी दी है कि अगर नामांकन प्रक्रिया के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं किया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो व्यक्तियों को नामांकन स्थल पर आने की अनुमति होगी। नामांकन के लिए प्रत्याशी जिस गाड़ी से नामांकन स्थल पर आएंगे उन्हें गाड़ी को नामांकन स्थल से 100 मीटर दूर खड़ा करना होगा। प्रत्याशी को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नामांकन स्थल पर दिखाना होगा, इस दौरान हथियार बंद कोई भी गार्ड प्रत्याशी के साथ आने की अनुमति नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में कांग्रेस ने 50 कैंडिडेट के नाम किए फाइनल, हरीश रावत के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरारइसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में कांग्रेस ने 50 कैंडिडेट के नाम किए फाइनल, हरीश रावत के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार

Comments
English summary
Nomination process for first phase of UP election begins today.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion