India
  • search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नूपुर शर्मा के खिलाफ ट्वीट अखिलेश के लिए बना मुसीबत, NCW ने तुरंत एक्शन के लिए यूपी सरकार को लिखा पत्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 जुलाई: बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ ट्वीट को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एनसीडब्ल्यू ने अखिलेश यादव के नुपुर शर्मा पर किए गए ट्वीट का संज्ञान लिया है। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने यूपी सरकार को पत्र लिखकर उनके खिलाफ कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। एनसीडब्ल्यू ने मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की भी मांग की। साथ ही कहा कि की गई कार्रवाई से 3 दिनों के अंदर अवगत कराया जाना चाहिए।

NCW writes to UP Govt To Take immediate Action Against Akhilesh Yadav For Tweet Against Nupur Sharma

पैगबंर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। नूपुर शर्मा ने इसके लिए माफी भी मांगी थी। इसके बाद भी देशभर के कई शहरों में समुदाय विशेष के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया। कई जगह उग्र प्रदर्शन भी हुए। लोगों के साथ-साथ विपक्षी दलों के नेताओं ने भी नूपुर शर्मा को लेकर कई तरह की बयानबाजी की और विरोध में कई ट्वीट किए। इस बीच उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। कन्हैयालाल की हत्या नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से हुई।

'सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए', नूपुर शर्मा को SC की फटकार के बाद बोले अखिलेश'सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए', नूपुर शर्मा को SC की फटकार के बाद बोले अखिलेश

अखिलेश ने कहा - सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी नूपुर शर्मा के खिलाफ लगातार ट्वीट करते रहे। एक जुलाई को अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद ट्वीट में लिखा, ''सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफ़ी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सज़ा भी मिलनी चाहिए।'' राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक 'प्रथम दृष्टि अखिलेश यादव का ट्वीट भड़काऊ है। नूपुर शर्मा के खिलाफ लोगों को उकसाता है, इसलिए कानून के तहत अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।'

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उदयपुर में हुई घटना को लेकर नूपुर शर्मा को जिम्मेदार माना था। उन्हें फटकार लगाते हुए पूरे देश से माफी मांगने के लिए भी कहा था।

Comments
English summary
NCW writes to UP Govt To Take immediate Action Against Akhilesh Yadav For Tweet Against Nupur Sharma
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X