• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुख्तार अंसारी पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध कब्जे की बिल्डिंग को ढहाया, लोगों ने विरोध किया तो पुलिस ने खदेड़ा

|

लखनऊ। कानपुर देहात के बिकरू शूटआउट कांड के बाद यूपी पुलिस प्रदेश के अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने पूर्वांचल की मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के लखनऊ स्थित डालीबाग इलाके में बने अवैध कब्जे वाली बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया। ये इमारतें उनके बेटों के नाम दर्ज है। एलडीए ने 11 अगस्त को इमारत ढहाने का आदेश दिया था।

    मुख्तार अंसारी पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध कब्जे की बिल्डिंग को ढहाया
    20 से ज्यादा पहुंची जेसीबी

    20 से ज्यादा पहुंची जेसीबी

    मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे पुलिस और प्रशासन की टीम डालीबाग पहुंच गई। इस दौरान 20 से ज्यादा जेसीबी मशीनों को भवन को गिराने में लगाया गया है। सबसे पहले टीम ने दो टावर के मैन गेट का ताला तोड़कर उसको जमींदोज किया। बता दें कि अब प्रशासन बिल्डिंग के तोड़ने का खर्चा, अब तक का किराया भी वसूलेगी। इस निर्माण के लिए जिम्मेदार रहे तत्कालीन अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

    पुलिस ने खदेड़ा

    पुलिस ने खदेड़ा

    गेट का ताला तोड़कर और वहां बने निर्माण से सामान निकाल कर पुलिस ने कार्रवाई की है। बताया जा रहा टावर के मकान में कोई रह नहीं रहा था। लेकिन कुछ सामान रखा था, जिसे टीम ने उठाकर घर के बाहर फेंक दिया। मौके पर मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास व उमर अंसारी के टावर पर झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर भगाया। मालूम हो कि दोनों पर शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर दो मंजिला इमारत बना ली थी। एलडीए संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को शस्त्रीकरण आदेश जारी किया था।

    मुख्तार गैंग के खिलाफ कार्रवाई जारी

    मुख्तार गैंग के खिलाफ कार्रवाई जारी

    उधर मुख्तार गैंग के सदस्यों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस गैंग के सदस्यों के शस्त्र लाइंसेस रद्द कर रही है। पूर्वांचल ही नहीं बल्कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक मुख्तार से जुड़े लोगों पर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। यूपी की मऊ पुलिस ने अब मुख्तार के करीबी 12 अपराधियों को जिला बदर किया है।

    शस्त्र लाइसेंस रद्द कराए गए

    शस्त्र लाइसेंस रद्द कराए गए

    इन अपराधियों में मुख्तार का शार्प शूटर अनुज कनौजिया,सभासद अल्तमश,अनीश, मोहर सिंह, जुल्फिकर कुरैशी, तारिक, मोहम्मद सलमान, आमिर हमजा, मोहम्मद तलहा, जावेद आरजू, मोहम्मद हाशिम और राशिद शामिल हैं। मऊ के एसपी ने बताया कि अगले 6 महीनों के लिए इन्हें जिला बदर किया गया है। मऊ एसपी ने बताया कि इन सभी अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस भी रद्द किए गए हैं और अन्य कार्रवाई भी की जा रही है।

    ये भी पढ़ें:- एक्ट्रेस तृप्ति शंखधर नहीं चाहती पापा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, रोते हुए इंस्टाग्राम पर वीडियो किया था शेयर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mukhtar Ansari's illegally owned property demolished near Dalibagh Colony
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X