• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MP-MLA कोर्ट ने जारी किया नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत पांच के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्यों

|

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddiqui), राम अचल राजभर समेत पांच के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। यह गिरफ्तारी वारंट एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय ने जारी किया है। दरअसल, वर्तमान मंत्री स्वाति सिंह और उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने के मामले में बिना जमानत कराए हाजिरी माफी कराने की अर्जी देने पर ये वारंट जारी हुआ है।

MP-MLA court issues arrest warrant against ex minister nasimuddin Siddiqui along with five others

विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय की कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी करते हुए कहा कि पत्रावली को देखने से पता चला कि आरोपी नसीमुद्दीन सिद्दीकी, राम अचल राजभर, अतर सिंह राव, मेवालाल गौतम और नौशाद अली की ओर से आरोपों पर संज्ञान लेने के खिलाफ दी गई आपत्ति को निस्तारित करने के बाद उनपर आरोप तय किए जाने थे, लेकिन कोई आरोपी हाजिर नहीं हो रहा था। उन्होंने कहा कि किसी भी आरोपी ने अभी तक इस मामले में अपनी जमानत नहीं कराई है। इतना ही नहीं, आरोपियों की ओर से उनकी हाजिरी माफी की अर्जी दी जाती रही है, जिसे कोर्ट त्रुटिवश स्वीकार करती रही है।

6 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट ने मेवालाल, अतर सिंह और नौशाद अली की ओर से दी गई हाजिरी माफी और तारीख बढ़ाने की अर्जी को भी ख़ारिज कर दिया। सभी आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश देते हुए मामले में सुनवाई के लिए 6 अक्तूबर की तारीख तय कर दी।

ये है पूरा मामला?

गौरतलब है कि मंत्री स्वाति सिंह की सास तेतरा देवी ने 22 जुलाई 2016 को हज़रत गंज में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें उनकी बेटी, बहू, नातिन समेत महिलाओं को पूरे सदन में गालियां दीं। 21 जुलाई को मायावती के बुलाने पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल राजभर, मेवालाल आदि की अगुवाई में एकत्र भीड़ ने उनके पुत्र को फांसी देने की मांग के साथ ही परिवार की महिलाओं को गालियां दीं। अपशब्द कहे और अमर्यादित नारे लगाए।

ये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी ने कृषि बिल के मुद्दे पर भाजपा से पूछा सवाल, अखिलेश ने कहा- 'ए मेरे भोले किसान, दुश्मन को पहचान'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP-MLA court issues arrest warrant against ex minister nasimuddin Siddiqui along with five others
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X