• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मां-बेटी आत्मदाह केस: अमेठी सांसद स्मृति ईरानी कांग्रेस पर भड़कीं, कहा- पहले जनता का पैसा लूटा, अब...

|

लखनऊ। 17 जुलाई की देर शाम राजधानी लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री ऑफिस लोक भवन के सामने मां और बेटी ने खुद को आग लगा ली थी। इस मामले में एआईएसआईएम नेता कदीर खान समेत अमेठी के कांग्रेस नेता अनूप पटेल का नाम सामने आया है। इसी के साथ ही इस मामले में सियासत भी गरमा गई है। अखिलेश, मायावती के बयान सामने आने के बाद अब अमेठी सांसद स्मृति ईरानी भी कांग्रेस पर भड़क गई। स्मृति ईरानी कहा कि पहले जनता का पैसा लूटा और अब...।

    UP Self Immolation case में रची गई राजनीतिक साजिश, Lucknow Police ने किया खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    'पहले जनता का पैसा लूटा और अब...'

    'पहले जनता का पैसा लूटा और अब...'

    अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने ट्वीट में लिखा, पहले तो उन्होंने (विपक्ष) जनता का पैसा लूटा और अब अपने सियासी स्वार्थ की पूर्ति के लिए महिलाओं को जिंदा जलाने पर उतर आए हैं। ऐसा केवल इसलिए हो रहा है क्योंकि वे अमेठी हार गए। यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि वे बीजेपी के सामने नहीं टिक सकते। ईरानी ने कहा, सब इसलिए हो रहा है क्योंकि प्रिंसेस (राजकुमारी) गद्दी पर निशाना साधना चाहती हैं।

    मां-बेटी को आत्मदाह करने लिए उकसाया गया था

    मां-बेटी को आत्मदाह करने लिए उकसाया गया था

    बता दें, इस मामले में एक नया मोड़ तब आ गया जब लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि आरोपियों ने दोनों मां बेटी को आत्मदाह करने के लिए उकसाया था। कमिश्नर के मुताबिक, इस घटना में अमेठी में एआईएसआईएम के जिला अध्यक्ष कदीर खान और अमेठी कांग्रेस के नेता अनूप पटेल का नाम सामने आया है। इसके अलावा आसमां और सुल्तान नाम के दो और लोगों का नाम इस साजिश में आया है। इनके नाम सामने आने के बाद पुलिस ने आसमां और एआईएसआईएम नेता कदीर खान को गिरफ्तार कर लिया है।

    महिला को उकसाने की निभाई थी भूमिका

    महिला को उकसाने की निभाई थी भूमिका

    लोकभवन के सामने आत्मदाह की घटना में पता चला है कि यह एक आपराधिक साजिश के अनुसार किया गया था। जिसमें कुछ लोगों ने महिलाओं को उकसाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हमने एआईएसआईएम नेता कदीर खान और कांग्रेस नेता अनूप पटेल सहित 4 पर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कहा कि बाकी लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आत्मदाह के दौरान पीड़ित मां 80 फीसदी जबकि उसकी बेटी 40 फीसदी जल गई। कार्रवाई करते हुए 4 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने समय रहते महिला को आत्मदाह से नहीं रोका।

    ये भी पढ़ें:-मां-बेटी आत्मदाह केस: मायावती ने योगी सरकार को दी नसीहत, बोलीं- इस घटना को गंभीरता से ले सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mother-daughter self-immolation case: Amethi MP Smriti Irani lashes out at Congress
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X