• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कृषि बिल: मायावती ने कहा- केंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर निर्णय लेती तो बेहतर होता

|
लखनऊ। किसानों से जुड़े तीन अहम अध्यादेश संसद के दोनों सदनों से पास हो चुके हैं, लेकिन इस मुद्दे पर सियासत अभी भी जारी है। एक ओर किसान आंदोलन के लिए तैयार हो गए हैं, दूसरी ओर विपक्षी दल भाजप सरकार को घेरने में जुटी है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने इस मामले में केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए ट्वीट किया। मायावती का कहना है कि अगर केंद्र सरकार किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता। इससे पहले भी मायावती संसद में पास ​इन बिलों को लेकर असहमति जाहिर कर चुकी हैं।
mayawati tweet on new agriculture bills gives advice to modi govt

मायावती ने किया ये ट्वीट

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट किया, ''जैसा कि विदित है कि बीएसपी ने यूपी में अपनी सरकार के दौरान कृषि से जुड़े अनेकों मामलों में किसानों की कई पंचायतें बुलाकर उनसे समुचित विचार-विमर्श करने के बाद ही उनके हितों में फैसले लिए थे। यदि केन्द्र सरकार भी किसानों को विश्वास में लेकर ही निर्णय लेती तो यह बेहतर होता।'' इससे पहले 18 सितंबर को मायावती ने ट्वीट किया था, ''संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किये बिना ही, कल पास कर दिये गए हैं। उससे बीएसपी कतई भी सहमत नहीं है। पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा।''

संसद में पाए हुए ये बिल

बता दें, केंद्र सरकार ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा करार, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक संसद में पास किए हैं। खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों को आश्वासन दिया कि इन ऐतिहासिक बिलों से किसानों को लाभ होगा। पीएम मोदी ने कहा था कि ये कानून किसानों का शोषण करने वाले बिचौलियों को उनसे दूर करेंगे और वे सीधे अपनी उपज बेच सकते हैं।

कृषि विधेयकों पर कांग्रेस का 'हल्ला बोल', मोदी सरकार के खिलाफ शुरू किया 'जन-आंदोलन'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mayawati tweet on new agriculture bills gives advice to modi govt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X