• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद BSP ने किया अच्छा प्रदर्शन, मायावती ने कहा

|

लखनऊ, मई 06: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे समाने आने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जीत दर्ज करने वाले बसपा समर्थित उम्मीदवारों को बधाई दी। साथ ही पूर्व सीएम मायावती प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'सत्ता व सरकारी मशीनरी के भारी दुरुपयोग और विरोधी पार्टियों द्वारा अपार धनबल के अनुचित इस्तेमाल के बावजूद उनकी पार्टी ने लगभग पूरे प्रदेश में जो प्रदर्शन किया वह अति-उत्साहवर्धक है।'

Mayawati said that candidates best performed well in panchayat elections

दरअसल, मायावती ने गुरुवार (06 मई) को प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा ये प्रदर्शन आगामी विधानसभा चुनावों के लिए लोगों में नई ऊर्जा, जोश भरने व हौसले बुलंद करने वाला है। मायावती ने पंचायत चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश की जनता का आभार प्रटक किया। व पार्टी के हर छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए जितने भी निर्दलीय उम्मीदवार कामयाब हुए हैं उनमें से ज्यादातर वास्तव में बीएसपी से ही जुड़े हुए हैं, जिन्होंने खासकर आरक्षित सीटों पर आम सहमति नहीं बन पाने पर अपने-अपने बूते पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की है।

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि कुल मिलाकर, उत्तर प्रदेश के जिन ज़िलों में बीएसपी समर्थित उम्मीदवार के लिए आम सहमति बन गई थी वहां पार्टी के लिए अच्छे परिणाम आए तथा जिन जिलो में आम सहमति नहीं बनी और एक-एक सीट पर कई लोग बीएसपी का झंडा-बैनर आदि लेकर चुनाव लड़े, वहां सामान्य सीटो पर तो पार्टी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। क्योंकि वहां दलितो ने जीतने वाले उम्मीदवार को देखकर एकतरफा अपना वोट स्थानांतरित कर दिया। जिससे उन सीटों पर भी पार्टी के काफी उम्मीदवार चुनाव जीत गये और अब उनकी गिनती निर्दलीय के रूप में हो रही है।

ये भी पढ़ें:- कानपुर में 56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा 11 मौतेंये भी पढ़ें:- कानपुर में 56 मरीजों की हुई कोरोना संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग बता रहा 11 मौतें

मायावती ने चुनाव परिणामों के संबंध में कहा, उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में बीएसपी का पूरे प्रदेश में विशेषकर बड़े जिलों में से कुछ जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि विशेषतौर पर आगरा, मथुरा, मेरठ, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुरादाबाद, हापुड़, शाहजहांपुर, कानपुर देहात, जालौन, बांदा, चित्रकूट, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सुल्तानपुर, बलरामपुर, सन्तकबीर नगर, महाराजगंज, आजमगढ़, मऊ, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, चन्दौली आदि जिलों में पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए कड़ी मेहनत की और अच्छे परिणाम दिए जो सराहनीय है।

English summary
Mayawati said that candidates best performed well in panchayat elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X