• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वैक्‍सीन और ऑक्‍सीजन पर व‍िशेष ध्‍यान दे केंद्र सरकार: मायावती

|

लखनऊ, अप्रैल 19: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और ब‍िगड़ते हालातों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने चिंता जाहिर की है। मायावती ने देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वैक्सीन व अस्पतालों में इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए केंद्र सरकार से इनकी सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर विशेष ध्यान देने का अनुरोध कि‍या है। साथ ही, सलाह दी है कि जरूरत पड़ती है तो आयात भी किया जाए।

mayawati said Central government should pay special attention to corona vaccine and oxygen

मायावती ने ट्वीट में ही ये बातें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को तीन ट्वीट क‍िए। उन्‍होंने ल‍िखा, 'देश के विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के टीके और अस्पतालों में ऑक्सीजन की जबर्दस्त कमी को देखते हुए केंद्र सरकार से अनुरोध है कि इनकी आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर विशेष ध्यान दे और यदि इसके लिए आयात करने की जरुरत पड़ती है तो आयात भी किया जाए।' अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा, 'साथ ही, देश की जनता से भी पुनः अपील है कि राज्य सरकारों द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के उपाय के तहत जो भी सख्ती तथा सरकारी दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं उनका कड़ाई से अनुपालन करें ताकि कोरोना प्रकोप की रोकथाम हो सके। लोग भी अपनी जिम्मेदारी निभाएं। इसके अलावा, कोरोना वायरस अब युवाओं को भी अपनी चपेट में लेने लगा है, जो काफी चिंता का विषय बनता जा रहा है। अतः कोविड-19 टीकाकरण में उम्र की सीमा के संबंध में भी केन्द्र सरकार को अब यथाशीघ्र पुनर्विचार करना चाहिए। बसपा की यह मांग है।'

राजनाथ सिंह ने भेज जम्‍बो ऑक्‍सीजन सिलेंडर

बता दें, लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन के सिलेंडर को लेकर मची मारामारी के बीच रक्षामंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार को पांच हजार लीटर के जम्बो सिलेंडर लखनऊ भेजे हैं। इनको राज्य सरकार को सौंपा गया है और डीआरडीओ की मदद से इनकी आपूर्ति की जाएगी। डीआरडीओ इससे लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा।

कोरोना से मौत: सबने मोड़ा मुंह, मां के शव को ठेले पर लादकर श्‍मशान पहुंचा बेटा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mayawati said Central government should pay special attention to corona vaccine and oxygen
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X