• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, जानिए क्या बोलीं मायावती

|
Google Oneindia News

लखनऊ। गैर-सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दामों में इजाफे को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा है। मायावती ने इसे महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम बताया। दरअसल, इंडेन गैस ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम में भारी इजाफा किया है। इंडेन गैस ने चार मेट्रो शहरों में गैस सिलेंडर के दाम में 144 रु से लेकर 150 रु तक का इजाफा किया है।

मायावती ने किया ट्वीट

गैस-सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर मायावती ने केंद्र पर ट्वीट कर हमला बोला है। बुधवार को ट्वीट करते हुए मायावती ने लिखा, 'खाना पकाने के गैर-सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम में आज से लगभग 150 रुपए की भारी वृद्धि देश के करोड़ों गरीब व मेहनतकश समाज के लोगों के लिए जबर्दस्त महंगाई में आटा गीला करने वाला क्रूर कदम है। केन्द्र संविधान की मंशा के अनुसार कल्याणकारी सरकार की तरह से काम करे तो यह बेहतर होगा।'

144 रु से लेकर 150 रु तक का हुआ इजाफा

144 रु से लेकर 150 रु तक का हुआ इजाफा

बता दें देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडेन ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 150 रुपए का इजाफा हुआ है। सभी महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 144.50 रुपए से 149 रुपए तक की बढ़ोतरी कर दी गई है, जो 12 फरवरी से लागू हो गई हैं।

मेट्रो शहरों में इंडेन गैस ने बढ़ाए सिलेंडर के दाम

मेट्रो शहरों में इंडेन गैस ने बढ़ाए सिलेंडर के दाम

बता दें कि गैर-सब्सिडी वाले इंडेन गैस सिलेन्डर की कीमत में 1 जनवरी, 2020 के बाद से कोई इजाफा नहीं हुआ था। फरवरी की शुरुआत में इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। पिछले महीने यानी जनवरी में भी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई थी।गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले गैस सिंलेडर के दाम में 19 रुपये की बढ़ोतरी की थी। बढ़े हुए ये दाम नए साल के पहले ही दिन (1 जनवरी, 2020) से लागू हुए थे। दिल्ली में सिलेंडर के दाम 19 रुपये और मुंबई में 19.5 रुपये बढ़ाए गए थे।

English summary
mayawati criticizes modi government on non subsidized gas cylinders rate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X