• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना का खौफ: लखनऊ में 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे बाजार, व्‍यापारी नेता बोले- जान रही तो पैसा कमा लेंगे

|

लखनऊ, अप्रैल 19: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में कारोबारियों ने बाजार को 21 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है। अब बुधवार को हालात को देखते हुए यह निर्णय लिया जाएगा कि बाजार खोले जाएं या फिर बंद रखे जाएं। व्यापर मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, पदाधिकारी सतीश अग्रवाल, केदार बाजपेई और उत्तम कपूर ने सोमवार को यह जानकारी दी। व्यापारी नेता सतीश अग्रवाल ने रविवार को व्यापार मंडल ग्रुप में एक मैसेज डालकर कहा कि इस संक्रमण काल में जो लोग दुकानें खोल रहे हैं उनसे अपील है कि वे खुद की और अपने परिवार की जान बचाएं। जान रहेगी तो पैसा बाद में भी कमा लेंगे।

markets in lucknow voluntarily shut till april 21 due to coronavirus surge

इन बाजारों में दुकानें रहेंगी बंद

बता दें, राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए व्यापर मंडल ने स्वयं बंदी का निर्णय लिया है। बंदी के दौरान हजरतगंज, अमीनाबाद, आलमबाग, नाका, चौक, भूतनाथ, लाटूश रोड, गौतम बुद्ध मार्ग, शिवजी मार्ग और पांडेयगंज समेत अन्य बाजारों में दुकानें नहीं खुलेंगी। इस दौरान कपड़ा, सर्राफा, इलेक्ट्रॉनिक आइटम का कारोबार ठप रहेगा। उधर, हजरतगंज मार्केट 22 अप्रैल तक बंद रहेगा।

21 अप्रैल तक यूपी में सर्राफा कारोबार पूरी तरह से बंद

इंडियन बुलियन और ज्वेलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर 21 अप्रैल तक प्रदेश में सर्राफा कारोबार पूरी तरह बंद रहेगा। प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि एसोसिएशन की प्रत्येक जिला इकाई के अध्यक्ष एवं महामंत्री की सहमति से यह फैसला लिया गया है।

यूपी में कोरोना के रिकॉर्ड 30 हजार से ज्‍यादा मामले

बता दें, यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 30,596 मामले सामने आए हैं, जबकि इस अवधि में 129 कोरोना संक्रमितों की जान गई है। लखनऊ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 5,551 मामले सामने आए हैं, जबकि 22 लोगों की जान गई हैं। पूरे प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 191457 है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 9830 पर पहुंच गई है। लखनऊ के अलावा प्रयागराज में 15, वाराणसी में 10 लोगों की जानें गई हैं।

English summary
markets in lucknow voluntarily shut till april 21 due to coronavirus surge
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X