• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP election 2022: BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब वरुण और मेनका गांधी का नाम, क्यों?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 19 जनवरी: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित 30 नेताओं को शामिल किया गया है, लेकिन वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी का नाम इस लिस्ट में नहीं है। वरुण गांधी पीलीभीत सांसद हैं, जबकि उनकी मां मेनका गांधी सुल्तानपुर से सांसद हैं। बता दें, भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव के समय भी वरुण गांधी का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया था। हालांकि, तीसरे और चौथे चरण में वरुण का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हुआ था। उनकी मां मेनका गांधी को उस समय भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह नहीं मिली थी।

Maneka Gandhi and Varun Gandhi dropped from BJP star campaigners list

बीजेपी ने पहले चरण के लिए जारी की 30 नेताओं की लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बीजेपी ने बुधवार को 30 नेताओं की लिस्ट जारी की है। पीएम मोदी, पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी सांसद हेमा मालिनी समेत करीब 30 बीजेपी के नेता पहले चरण के चुनाव के प्रत्‍याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वरुण गांधी, मेनका गांधी का नाम प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं है। इसके अलावा बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम स्‍टार प्रचारकों की सूची से गायब है।

यूपी चुनाव 2022: BJP ने जारी की पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, ये 30 नेता करेंगे प्रचारयूपी चुनाव 2022: BJP ने जारी की पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, ये 30 नेता करेंगे प्रचार

अपनी की पार्टी के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहत हैं वरुण गांधी

बता दें, बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपनी ही पार्टी के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहते हैं। वे कई मौकों पर पार्टी लाइन से हटकर बयान देते नजर आए। किसानों के मुद्दों पर भी वरुण गांधी ने अपनी सरकार पर सवाल उठाए थे। वरुण गांधी कभी एमएसपी के मुद्दों को लेकर तो कभी गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न होने को लेकर बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई बार पत्र भी लिखा है। इसके अलावा, नाइट कर्फ्यू, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था को लेकर भी वरुण गांधी ने सरकार को घेरा था।

Comments
English summary
Maneka Gandhi and Varun Gandhi dropped from BJP star campaigners list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X