• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ: शि‍व मंदिर के पुजारी की हत्‍या का खुलासा, प्रसाद बेचने वाला शख्‍स गिरफ्तार

|

Lucknow News: लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र के शिवपुरी में स्थित शिव मंदिर में पुजारी फकीरे दास बाबा की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में मंदिर के बाहर प्रसाद बेचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि विवाद और नशे के चलते आरोपी ने बाबा को सोते समय ईंट से कुचलकर मौत की नींद सुला दिया। एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी को घंटा चोरी करने के आरोप में पकड़े जाने का डर सता रहा था। तभी उसने बाबा को मौत के घाट उतार दिया। अभियुक्त के विरुद्ध पुलिस ने करते हुए उसे जेल भेज दिया है। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 10 हजार रुपए का पुरस्कार दिया है।

lucknow shiv temple priest murder case one arrested

बताया गया था कि बदमाश मंदिर में घुस आए और लूटपाट करने लगे। इस दौरान मंदिर में मौजूद बाबा फकीरे दास (80) ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने सिर पर वार कर उनकी निर्मम हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के पीछे लूटपाट की बात सामने आई थी। घटनास्थल पर पुजारी के पास रखे दानपात्र टूटा पड़ा था और उसमें से रुपए गायब मिले। परिसर में बने कमरे से अनाज तेल भी गायब था। इसके अलावा करीब 3 कुंतल वजन के घंटे गायब हो गए थे।

ग्रामीणों ने बताया था कि पुजारी फकीरे दास सुल्तानपुर जिले का रहने वाले थे और पिछले 15 सालों से मंदिर में रह रहे थे। यह स्थान काफी एकांत में पड़ता है। ग्रामीणों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी डॉक्टर हृदयेश कठेरिया, एसपी ग्रामीण हृदयेश कुमार और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की थी।

मेरठ: आर्मी इंटेलिजेंस ने देहरादून से पूर्व सैनिक सहित 5 लोगों को किया ग‍िरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lucknow shiv temple priest murder case one arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X