• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: फाइटर जेट मिराज का पहिया चुरा ले गए चोर, अब तलाश में जुटी लखनऊ पुलिस

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 03 दिसंबर: दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले फाइटर जेट मिराज का पहिया चोरी हो गया। चोरी की यह घटना 27 नवंबर को प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित शहीद पथ पर हुई। बताया जा रहा है कि फाइटर जेट मिराज का पहिया एक ट्रक में था, जो बख्शी-का-तालाब एयरबेस से सैन्य उपकरणों की खेप लेकर जा रहा था। इसी दौरान स्कार्पियो सवार चोरों चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया था। तो वहीं, चोरी की जानकारी होते ही एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेक को कब्जे में ले लिया। वहीं, चालक भी हिरासत में है। चालक से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में आशियाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Lucknow में Fighter Jet Mirage का टायर चोरी, Scorpio सवार चोरों की करतूत | वनइंडिया हिंदी
Lucknow News: Unidentified miscreants stole a tyre of Mirage fighter jet from a truck

पुलिस शहीद पथ के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है, जिससे स्कार्पियो और चोरों के बारे में कुछ जानकारी मिल सके। प्राप्त समाचार के मुताबिक, बख्शी-का-तालाब में मध्य वायु कमान स्टेशन है। एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब दो बजे सेना ट्रेक टायर लोड कर निकला था। ट्रक चालक हेम सिंह रावत के मुताबिक वो शहीद पथ के रास्ते कानपुर की तरफ जा रहा था। शहीद पथ पर एसआर होटल के पास जाम लगा हुआ था। रात लगभग 12:30 और 1:00 के आसपास ट्रक के पीछे चल रही काले रंग की स्कार्पियो से उतरे दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर उतार लिया।

जैसे ही इस बात की जानकारी ट्रक चालक हेम सिंह रावत को हुई तब तक देर हो चुकी थी। हालांकि, चालक ने तत्काल 112 पर पुलिस को इस घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पीआरवी ने उसे गाड़ी सहित आशियाना थाने लेकर गई। जहां पूरी जानकारी प्रभारी निरीक्षक धीरज कुमार शुक्ला को दी गई। वहीं, इसकी जानकारी एयरफोर्स सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को भी दी। ट्रेलर पर बचे हुए चार टायर लेकर हेम सिंह रावत जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा तो एयरफोर्स के सुरक्षाकर्मियों ने उसे तत्काल हिरासत में ले लिया। उसके ट्रेलर से फाइटर प्लेन के स्पेयर्स का ट्रांसपोर्टेशन का काम होता है।

ये भी पढ़ें:- परिवारवाद पर अखिलेश का पलटवार, कहा- परिवार वाले ही समझ सकते हैं परिवार के सदस्य का दर्दये भी पढ़ें:- परिवारवाद पर अखिलेश का पलटवार, कहा- परिवार वाले ही समझ सकते हैं परिवार के सदस्य का दर्द

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
प्रभारी निरीक्षक आशियाना धीरज कुमार शुक्ला के मुताबिक, शहीद पथ के आसपास के सभी भवनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। वहीं, पुलिस बीकेटी के एयरफोर्स स्टेशन से लेकर वारदात होने के बीच के सभी जगह सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी है। ताकि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए।

Comments
English summary
Lucknow News: Unidentified miscreants stole a tyre of Mirage fighter jet from a truck
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X