• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Lucknow: खत्म हुई दो प्राइवेट हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन, नोटिस चस्पा कर कही ये बात

|

Lucknow, April 22: कोरोना वायरस महामारी ने प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के स्वास्थ्य सिस्टम की पोल खोल दी है। अस्पतालों के बाहर मरीजों की भीड़ है, बेड्स और ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। तो वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म हो गया है। हाल ये है कि मेयो हॉस्पिटल और टीएस मिश्रा हॉस्पिटल ने गेट के बाहर ऑक्सीजन के स्टॉक खत्म होने और अपने मरीजों को हायर सेंटर ले जाने का नोटिस चिपका दिया है। हॉस्पिटलों के बाहर नोटिस लगते ही मरीजों के परिजन दहशत में आ गए।

Lucknow News: Oxygen shortage in two private hospitals

तो वहीं, बलरामपुर जिले के अस्पतालों में आक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। बता दें कि बलरामपुर अस्पताल में 290 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन के संकट को लेकर सीएमओ और डीएम को पिछले कई दिनों से लगातार मेल और फोन के माध्यम से सूचित कर रहा है। वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। हालांकि, प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो जाने से परिजनों में हड़कंप मच गया। तो दूसरी तरफ मरीजों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर लेने और रिफिल करवाने के लिए सेंटर के बाहर लाइन लगाकर खड़े हुए हैं। इन सबके बीच आज यानी गुरुवार को ऑक्सीजन की एक बड़ी खेप रेल मार्ग से बोकारो से लखनऊ पहुंच रही है।

हालांकि, राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो यहां पर ही करीब 5902 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। तो वहीं, दो प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो जाने से लोगों में हड़कंप मच गया। शहर के मेयो हॉस्पिटल के गेट के बाहर ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म होने और मरीजों को हायर सेंटर ले जाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इसी तरह टीएस मिश्रा हॉस्पिटल में भी डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए हैं। जिसके बाद करीब 30 मरीजों को टीएस मिश्रा हॉस्पिटल से ट्रॉमा सेंटर भेजा गया।

क्या लिखा है नोटिस में
नोटिस में लिखा है कि अस्पताल में ऑक्जीन की सप्लाई नहीं है। इसलिए तीमारदारों से अनुरोध है कि वे अपने मरीजों को हायर सेंटर ले जाएं। वहीं टीएस हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है। हालांकि नोटिस लगने के कुछ देर बाद मेयो हास्पिटल में जिला प्रशासन की ओर से कुछ घंटों का बैकअप भेजा गया है, लेकिन अभी भी किल्लत बरकरार है।

ये भी पढ़ें:- खुले फाटक से गुजरी चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस, ट्रेन से टकराकर कई वाहनों के उड़े परखच्चे, पांच की मौतये भी पढ़ें:- खुले फाटक से गुजरी चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस, ट्रेन से टकराकर कई वाहनों के उड़े परखच्चे, पांच की मौत

English summary
Lucknow News: Oxygen shortage in two private hospitals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X