• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Lucknow: मंदिर के पुजारी की निर्ममता से हत्या, राशन तक लूट ले गए बदमाश

|

Lucknow News, लखनऊ। खबर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है, यहां बदमाशों ने मंदिर के पुजारी की हत्या कर दी। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद बदमाश मंदिर के घंटे, दानपत्र की रकम तेल और अनाज भी लूट ले गए। सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई, जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। तो वहीं, पुलिस मामल की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Lucknow: criminals killed temple priest after theft

ये वारदात बीकेटी थाना क्षेत्र के शिवपुरी गांव में स्थित ऐतिहासिक रण बाबा महादेव मंदिर में हुई है।

प्राप्त समाचार के मुताबिक, 19-20 की रात बदमाशों मंदिर में घुस आए और लूटपाट करने लगे। इस दौरान मंदिर में मौजूद बाबा फकीरे दास (80) ने बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने सिर पर वार कर उनकी निर्मम हत्या कर दी गई।घटना को अंजाम देने के पीछे लूटपाट की बात सामने आ रही है।

घटनास्थल पर पुजारी के पास रखे दानपात्र टूटा पड़ा था और उसमें से रुपए गायब मिले। परिसर में बने कमरे से अनाज तेल भी गायब मिले। इसके अलावा करीब 3 कुंतल वजन के घंटे गायब हो गए हैं। पुजारी के सिर पर ईंट से कूंचने की वजह से गहरे चोट के निशान मिले हैं। तो वहीं, पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि पुजारी फकीरे दास सुल्तानपुर जिले का रहने वाला थे और पिछले 15 सालों से मंदिर में रह रहे थे। यह स्थान काफी एकांत में पड़ता है।

ग्रामीणों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी डॉक्टर हृदयेश कठेरिया, एसपी ग्रामीण हृदयेश कुमार और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- यूपी विधान परिषद गेट पर वीर सावरकर की तस्वीर लगाने का विरोध, कांग्रेस एमएलसी ने की हटाने की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow: criminals killed temple priest after theft
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X