• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण जमींदोज, तोड़ी गई 10 दुकानें

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार माफिया के खिलाफ शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में शनिवार की सुबह मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के राजधानी लखनऊ स्‍थ‍ित अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया गया। यह कार्रवाई लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने की है। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात रही।

LDA begins demolition of illegal properties of people associated with Mukhtar Ansari

हजरतगंज स्‍थित साहू सिनेमा के बगल में रानी सल्तनत प्लाजा की चौथी मंजिल को जमींदोज करने की लखनऊ विकास प्राधिकरण ने यह कार्रवाई की है। जिलाधिकारी एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया। यह पूरी इमारत करीब पांच वर्ग फीट में बनाई गई है। अभियंताओं ने बताया चौथी मंजिल मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी।

वहीं, डीएम ने बताया कि यह इमारत मानचित्र के विपरीत बनाई गई है। पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो कंपलेक्स स्वामी ने समान नीति के तहत पालन किया गया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा। इसलिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार को कार्रवाई की है। बताया कि पहले दुकानें तोड़ी जाएंगी फिर साइड के दीवारें गिराईं जाएंगी। अंत में छत का नंबर आएगा। सुबह के समय हजरतगंज में चहल-पहल कम होती है और पूरी बाजार भी बंद रहती है, इसलिए सुबह के समय से ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:- दूल्हे की तरह हुई रामपुर DM आन्जनेय कुमार की विदाई, आजम खान पर कार्रवाई के बाद आए थे चर्चाओं में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
LDA begins demolition of illegal properties of people associated with Mukhtar Ansari
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X