• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'सत्य सामने आ ही जाता है', ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद डिप्टी CM केशव मौर्य का ट्वीट

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 16 मई: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में 'शिवलिंग' मिलने के याचिकाकर्ता के दावे के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है। ट्विटर पर #GyanvapiTruthNow औ #ज्ञानवापी_मंदिर के साथ केशव मौर्य ने कहा कि सत्य को आप कितना भी छुपा लीजिए, लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है।

    Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे पर क्या बोले Keshav Prasad Maurya | वनइंडिया हिंदी
    'सत्य एक दिन सामने आ ही जाता है, क्योंकि

    'सत्य एक दिन सामने आ ही जाता है, क्योंकि "सत्य ही शिव" है'

    उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को ज्ञानवापी परिसर को लेकर दो ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में उपमुख्यमंत्री ने लिखा, ''बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के प्रकटीकरण ने देश की सनातन हिंदू परंपरा को एक पौराणिक संदेश दिया है।'' अपने अगले ट्वीट के केशव प्रसाद ने कहा, "सत्य" को आप कितना भी छुपा लीजिये लेकिन एक दिन सामने आ ही जाता है क्योंकि "सत्य ही शिव" है। बाबा की जय, हर हर महादेव।''

    परिसर के कुएं में शिवलिंग मिलने का दावा

    परिसर के कुएं में शिवलिंग मिलने का दावा

    बता दें, वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। सर्वे के बाद परिसर के कुएं में शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, वकील विष्णु जैन ने दावा किया कि सर्वे के दौरान परिसर के भीतर मौजूद कुएं से शिवलिंग मिला है। शिवलिंग के बारे में बताया जा रहा है कि यह 12 फीट/ 8 इंच का है। हिंदू पक्ष के एक और वकील मदन मोहन यादव के दावे के मुताबिक, नंदी का चेहरा शिवलिंग की ओर था।

    वाराणसी कोर्ट ने कहा- जिस स्थान पर शिवलिंग मिला, उसे सील करें

    वाराणसी कोर्ट ने कहा- जिस स्थान पर शिवलिंग मिला, उसे सील करें


    इस दावे के बाद वाराणसी कोर्ट ने जिला मजिस्ट्रेट, वाराणसी को आदेश दिए गए हैं कि जिस स्थान पर शिवलिंग प्राप्त हुआ है, उस स्थान को तत्काल प्रभाव से सील कर दें और सील किए गए स्थान पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए। साथ ही, कोर्ट ने कहा है कि वर्जित स्थान को संरक्षित एवं सुरक्षित रखने की पूर्ण व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी ज़िला मजिस्ट्रेट वाराणसी, पुलिस कमिश्नर, पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी और सीआरपीएफ कमांडेंट वाराणसी की होगी।

    'शिवलिंग मिलने वाली जगह को तुरंत सील करें', ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के बाद वाराणसी कोर्ट ने जारी किया आदेश'शिवलिंग मिलने वाली जगह को तुरंत सील करें', ज्ञानवापी परिसर के सर्वे के बाद वाराणसी कोर्ट ने जारी किया आदेश

    Comments
    English summary
    Keshav Prasad Maurya tweets after petitioner claims Shivling found at Gyanvapi mosque premises
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X