• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पत्रकार रतन कुमार सिंह हत्याकांड: सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश, परिवारीजन को 10 लाख की आर्थिक मदद

|

लखनऊ। बलिया जिले में हुए पत्रकार रतन कुमार सिंह हत्याकांड मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख जताने के साथ हत्यारोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। साथ ही पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद भी दी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए बताया कि सीएम ने इस हत्या के प्रकरण में लापरवाह पुलिसकर्मियों को दंडित भी करने का निर्देश जारी कर दिया है।

    Ballia Journalist Murder: UP Police के दावे को पत्रकार के पिता ने बताया झूठा | वनइंडिया हिंदी

    journalist ratan kumar singh murder case: cm yogi adityanath announces financial help for family

    जानकारी के मुताबिक, बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र निवासी पत्रकार रतन सिंह एक न्यूज़ चैनल में काम करते है। सोमवार शाम तकरीबन 8.45 बजे बेखौफ बदमाशों ने पत्रकार रतन कुमार सिंह के सिर में गोली मार दी, जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सीओ सदर चंद्रकेश सिंह, फेफना थानाध्यक्ष शशिमौली पांडेय मौके पर पहुंच गए। इस हत्याकांड के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी अरविंद सिंह, दिनेश सिंह और सुनील सिंह समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

    घटना के बाद आजमगढ़ के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने कहा कि घटना के तीनों मुख्य आरोपियों को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों को तलाशा जा रहा है। हालांकि मृतक पत्रकार है, लेकिन इस घटना का पत्रकारिता से कोई संबंध नहीं है। यह दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद का मामला था। हालांकि इस वारदात के बाद एसपी ने एसओ फेफना शशिमौली पांडेय को सस्पेंड करने और जांच के बाद अन्य पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। तो वहीं, रतन सिंह के पिता विनोद सिंह ने कहा कि जमीन या किसी अन्य चीज से जुड़ा कोई विवाद नहीं था। मेरे बेटे को झूठे बहाने से बुलाया गया था। जिस स्थान पर हत्या हुई, वह पुलिस स्टेशन से मुश्किल से 20 कदम दूर है।

    ये भी पढ़ें:- उत्तर प्रदेश के बलिया में टीवी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    journalist ratan kumar singh murder case: cm yogi adityanath announces financial help for family
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X