• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

International Yoga Day: सीएम योगी ने कहा- योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का संकल्प लें

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 21 जून: अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में सभी लोगों प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घरों में ही योगाभ्यास करें। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि योग विश्व को भारत की देन है। कोरोना महामारी के इस दौर में योग स्वस्थ रहने की वैज्ञानिक पद्धति है।

international yoga day 2021 cm yogi said take a pledge to make yoga a part of your life

'योग' को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का संकल्प लें'

    International Yoga Day 2021: ITBP personnel ने 18000 फीट की ऊंचाई पर किया योग | वनइंडिया हिंदी

    मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर कहा, "अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। योग, भारतीय मनीषा द्वारा विश्व को प्रदान किया गया वह अमूल्य उपहार है जो शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखता है। आइए, आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर हम सभी 'योग' को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का संकल्प लें।"

    दुनियाभर में योग को पहुंचाने के लिए पीएम मोदी ने M-Yoga ऐप के लॉन्च का किया ऐलान दुनियाभर में योग को पहुंचाने के लिए पीएम मोदी ने M-Yoga ऐप के लॉन्च का किया ऐलान

    योग अपने आप में पूरी जीवन पद्धति है: सीएम योगी

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि योग सिर्फ आसनों का समूह नहीं है, बल्कि यह अपने आप में पूरी जीवन पद्धति है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की वैज्ञानिक पद्धति है। आज जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है, ऐसे में हमें भी अपने-अपने घरों में रहकर ही योगाभ्यास करना है।

    मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में किया योग

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में योग किया। उन्होंने कहा कि योग दुनिया के लोगों की सेहत का एक मेड इन इंडिया नायाब गिफ्ट है। इसने दुनिया की सेहत और सलामती को बहुत मजबूती दी है। कोरोना काल में जहां एक तरफ मेडिसिन ने काम किया तो दूसरी तरफ मेडिटेशन ने भी काम किया हैं। इस अवसर पर सभी को शुभकामनाएं।

    पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

    पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा, 'मैं कामना करता हूं कि हमारे देश का हर नागरिक स्वस्थ रहे। आज जब पूरा विश्व कोरोना महामारी का मुकाबला कर रहा है तो योग उम्मीद की एक किरण भी बना हुआ है।'

    English summary
    international yoga day 2021 cm yogi said take a pledge to make yoga a part of your life
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X