• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पंचायत चुनाव 2020: 'अवैध संबंधों' की जानकारी जुटा रही खुफिया एजेंसियां, जानें क्यों?

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में खुफिया एजेंसियां अब गांव-गांव जाकर अवैध संबंध और प्रेम-प्रसंग के मामले ढूंढ़ रही है। दरअसल, एडीजी (इंटेलिजेंस) एसबी शिरोडकर द्वारा एक पत्र जारी किया गया है। इसमें उन्होंने पंचायत चुनावों के मद्देजनर 11 बिंदुओं पर जानकारी जुटाने का आदेश दिया है। इन बिंदुओं में एक बिंदू अवैध संबंध का भी है। पंचायत चुनाव में ये मामले किसी बड़े विवाद की वजह न बन जाएं, इसके लिए पहले से ही एहतियात बरती जा रही है।

intelligence agencies searching for love affairs in villages of up ahead of panchayat elections

हर गांव में जारी अवैध संबंधों पर नजर

एलआईयू और इंटेलिजेंस को हर गांव में जारी अवैध संबंधों के बारे में जानकारी जुटाने को कहा गया है। वर्तमान में गांव में क्या स्थिति है, पुलिस ने कोई कार्रवाई की है या नहीं, विवाद जैसी स्थिति आदि पर जानकारी जुटाने को कहा गया है। दरअसल, इस तरह के मामले कई बार बड़ा रूप ले लेते हैं और बवाल की वजह बन जाते हैं। चुनाव के दौरान ऐसा कुछ न हो, इसलिए पहले से इस तरह की जानकारियां जुटाई जा रही हैं। इसके अलावा जातीय विवाद, जमीन से जुड़े विवाद, धर्मस्थल विवाद भी इकठ्ठा किए जा रहे हैं। गांवों में उन लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है जो अचानक से धनवान हो गए। पंचायत चुनाव में क्या विवाद हो सकता है, इसका पूर्वानुमान लगाते हुए पहले से जानकारी मांगी गई है।

यूपी में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू

बता दें, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रदेश में कभी भी पंचायत चुनाव का ऐलान किया जा सकता है। जिसको देखते हुए पुलिस से लेकर खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं, ऐसे में पंचायत चुनावों की महत्ता और बढ़ जाती है। एसएसपी मेरठ अजय साहनी का कहना है कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर गांवों से सूचनाएं एकत्रित कराई जा रही हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में आई कमी, सीएम योगी ने लोगों को 'SMS' के प्रति जागरूक करने का दिया निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
intelligence agencies searching for love affairs in villages of up ahead of panchayat elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X