• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी जहरीली शराब कांड: CO और इंस्पेक्टर सस्पेंड, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

|

Lucknow News, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई की हालत गंभीर है। घटना से इलाके में कोहराम मच गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर संवेदना व्यक्त की है और प्रमुख सचिव आबकारी को जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने सख्त कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर रामनगर और सीओ पवन गौतम को सस्पेंड कर दिया है।

क्या है मामला

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज इलाके में देशी शराब की दुकान पर दर्जनों लोगों ने शराब खरीद कर पी थी। शराब पीने के बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी और फिर इन्हें सीएचसी पर ले जाया गया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिसमें से चार की जिला अस्पताल में मौत हो गई। सोमवार की रात को करीब 9:00 बजे से सीएचसी सूरतगंज में मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। एक के बाद एक करके आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर हालत में आए। सभी मरीजों ने जब शराब पीने से हालत बिगड़ने की बात बताई तो फिर डॉक्टरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। देर रात मरीजों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया।

अब तक 10 लोगों की हो चुकी है मौत

अब तक 10 लोगों की हो चुकी है मौत

मंगलवार की सुबह तक सोनू (25) पुत्र सुरेश, राजेश (35) पुत्र सालिक राम, रमेश कुमार (35) पुत्र छोटेलाल, सोनू (25) पुत्र छोटे लाल, मुकेश (28) पुत्र छोटे लाल, छोटेलाल (60) पुत्र घूरू, सूर्य भान पुत्र सूर्य बक्श, राजेन्द्र वर्मा पुत्र जगमोहन, महेंद्र पुत्र कप्तान सिंह, महेन्द्र पुत्र दलगंजन की मौत जहरीली शराब से हो गई है। वहीं जहरीली शराब पीने से तिलकराम, महेंद्र, निर्मल, उमरी गांव के राजेंद्र, सिमरा के विनय प्रताप, तेलवानी के महेश व मुंड के शिव कुमार की हालत गंभीर बनी है। बताया जा रहा है कि जिस दुकान से शराब खरीदी गई थी वो गोंडा के दानवीर सिंह के नाम पर आवंटित है।

जिला आबकारी अधिकारी, 5 हेड कांस्टेबल और 5 सिपाही सस्पेंड

जिला आबकारी अधिकारी, 5 हेड कांस्टेबल और 5 सिपाही सस्पेंड

जहरीली शराब कांड के बाद जागे आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह ने कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी अधिकारी एसएन दुबे को निलंबित कर दिया है। वहीं आबकारी विभाग के 5 हेड कांस्टेबल, 5 सिपाही भी सस्पेंड किए गए हैं। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने क्षेत्राधिकारी रामनगर पवन गौतम, इंस्पेक्टर रामनगर राजेश कुमार सिंह को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। इधर आबकारी प्रमुख सचिव ने इलाके के दो आबकारी इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया। बताया जा रहा है कि सीएम योगी शासन स्तर पर भी कार्रवाई करेंगे। आईजी फैजाबाद मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें:-बाराबंकी में शराब पीने से 8 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
inspector and circle officer suspended in case of many people die from poisonous liquor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X