• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विकास दुबे एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस को क्लीन चिट, नहीं म‍िला कोई सबूत

|

लखनऊ, अप्रैल 21: कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे और उसके पांच साथियों की मुठभेड़ में मौत की जांच कर रहे आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सबूतों के अभाव में क्लीन चिट दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश बीएस चौहान की अगुवाई में इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज शशिकांत अग्रवाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक केएल गुप्ता की सदस्यता वाले आयोग ने आठ महीने के बाद गत सोमवार को राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश की। सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर 19 अगस्त को जांच के लिए रिटायर्ड जस्टिस बीएस चौहान की अगुआई में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई थी।

    Vikas Dubey Encounter: UP Police के खिलाफ नहीं म‍िला कोई सबूत, जांच में Clean Chit | वनइंडिया हिंदी

    Inquiry commission gives clean chit to UP Police in Vikas Dubey encounter case

    आयोग के सदस्य केएल गुप्ता ने जानकारी दी कि आयोग ने सोमवार को राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। इसकी एक प्रति सुप्रीम कोर्ट को भी भेजी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, जांच आयोग को पुलिस के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला है। बता दें, कानपुर शूटआउट मामले में तीन दिन में चार और आठ दिन में छह एनकाउंटर हुए। 10 जुलाई 2020 की सुबह कानपुर से 17 किलोमीटर पहले भौंती में गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर किया गया था। इससे पहले 9 जुलाई को उसके करीबी प्रभात झा का कानपुर में और बऊआ दुबे को इटावा में ढेर कर दिया गया था। 8 जुलाई को विकास दुबे के शार्प शूटर अमर दुबे का एनकाउंटर कर द‍िया गया। इससे पहले विकास के मामा प्रेम प्रकाश पांडे और सहयोगी अतुल दुबे का 3 जुलाई को ही एनकाउंटर हो गया था। इन एनकाउंटर पर सवाल उठाए गए थे।

    याच‍िका पर सुप्रीम कोर्ट ने तीन सदस्यों की एक समिति गठित की थी। रिटायर्ड जस्टिस बीएस चौहान ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि उन्हें यूपी पुलिस के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। मीडि‍या र‍िपोर्ट्स के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया क‍ि समाचार पत्रों और अन्य मीडिया माध्यमों में विज्ञापन दिए जाने के बावजूद पुलिस के दावों को चुनौती देने के लिए कोई भी गवाह सामने नहीं आया। इसके अलावा मीडिया से जुड़ा कोई व्यक्ति भी बयान दर्ज कराने के लिए सामने नहीं आया।

    द‍िल्‍ली के कपल से आगे न‍िकला यूपी का युवक, मास्‍क न पहनने पर रोका तो दरोगा को ही जड़ द‍िया थप्‍पड़

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Inquiry commission gives clean chit to UP Police in Vikas Dubey encounter case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X