• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी 112 पर मैसेज भेज सीएम योगी को दी थी धमकी, गिरफ्त में आने के बाद बोला- नशे में था

|

लखनऊ। यूपी 112 सेवा के व्हाट्सअप नंबर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी लखनऊ से हुए है। बता दें कि गिरफ्तार शख्स एक ट्रक ड्राइवर है, जो इटावा का रहना वाला है। हजरतगंज थाना प्रभारी अंजनी पांडेय के मुताबिक आरोपी शख्स का नाम अमरपाल।

Hazratganj police arrested the person who threatens CM Yogi Adityanath

पुलिस गिरफ्त में आए अमरपाल ने पूछताछ में बताया कि नशे में उसने यूपी 112 नंबर पर व्हॉट्सएप मैसेज भेजा था। उसका मुख्तार अंसारी से कोई लेना देना नहीं है। दरअसल, पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया था कि 9696755113 नम्बर से किसी बदमाश ने बुधवार को यूपी 112 सेवा के व्हाट्सअप नम्बर पर कई धमकी भरे मैसेज भेजे थे। धमकी भरे मैसेज बुधवार सुबह 9.56 से 10.11 बजे के बीच भेजे गए थे।

मैसेज में सीएम के प्रति अभद्र बातें करने के साथ ही मुख्तार को 24 घंटे के भीतर जेल से बाहर निकलने की बात कही गई थी। धमकी देने वाले ने मैसेज में लिखा था कि मुख्तार को जेल से नहीं छुड़ाया गया तो 25 तारीख यानी शुक्रवार तक सरकार मिटा दी जाएगी। इसके बाद पुलिस की टीम उस नंबर की जांच में जुट गई थी। नंबर का पता लगने बाद शनिवार सुबह ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, पुलिस उसके और मुख्तार अंसारी से संबंधों के साथ आपराधिक इतिहास के विषय में ब्यौरा जुटाया जा रहा है।

बता दें सीएम योगी को लेकर पहले भी कई बार धमकी भरे मैसेज यूपी 112 के पास आ चुके हैं। जिसके बाद लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा भी बढ़ाई गई थी। इसी साल जून में यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक धमकी भरा मैसेज भेजा गया, जिसमें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इससे पहले मई महीने में भी ऐसी ही एक धमकी पर मुंबई के कामरान अमीन को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें:- मुख्तार अंसारी को जेल से न छोड़ने पर सीएम योगी को दी जान से मारने की धमकी, यूपी 112 पर भेजा था मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hazratganj police arrested the person who threatens CM Yogi Adityanath
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X