• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हाथरस मामले को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन, लखनऊ में लाठीचार्ज, आगरा में सफाई कर्मियों ने सड़क लगाया कूड़े का ढेर

|

लखनऊ। हाथरस में 19 साल की दलित युवती से कथित तौर पर गैंगरेप और हैवानियत को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। जगह-जगह प्रदर्शन और नारेबारी हो रही है। खासकर उत्तर प्रदेश में स्थिति बेकाबू होती नजर आ रही है। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लोग अपने-अपने तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें, इस मामले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र से यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं। उधर, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को हाथरस जाते समय हिरासत में ले लिया गया है।

लखनऊ में सपाईयों पर लाठीचार्ज

लखनऊ में सपाईयों पर लाठीचार्ज

लखनऊ में विधान भवन के सामने प्रदर्शन करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। अलीगढ़ से हाथरस के बुलगढ़ी गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए कार्यकर्ताओ के साथ जा रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ठाकुर राकेश सिंह के काफिले को थाना सासनी पर रोके जाने पर आक्रोशित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने हंगामा करते थाने पर की जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए समाजवादी पार्टी कार्तकर्ताओ को गिरफ्तार कर रोडबेज बस में भरकर अलीगढ के लिए बापस कर दिया।

आगरा में सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया

आगरा में सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया

आगरा में गुरुवार को सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। नगर निगम के सभी सफाई कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर चले गए। हाथरस कांड को लेकर सुबह से ही शहर में जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए। फिरोजाबाद और कासगंज में हाथरस कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। आगरा नगर निगम के सफाई कर्मी सामूहिक रूप से अवकाश पर चल गए। कमला नगर के कर्मयोगी एनक्लेव फब्बारा चौक पर सफाई कर्मियों ने सड़क पर कूड़ा डालकर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल समझा बुझाकर जाम खुलवाया। शहर में वाल्मीकि समाज के लोग जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों की मांग है कि बिटिया के साथ दरिंदगी करने वालों को फांसी दी जाए।

मेरठ में सफाई कर्मचारियों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर दिया धरना

मेरठ में सफाई कर्मचारियों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर दिया धरना

मेरठ में भी सफाई कर्मचारियों ने कामकाज ठप करते हुए सफाई का चक्का जाम कर दिया। इसी के साथ नगर निगम में धरना देते हुए सफाई कर्मचारी प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे। उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के बैनर तले सभी सफाई कर्मचारियों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर नगर निगम परिसर में धरना दिया। उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के पदाधिकारी राजू धवन और कैलाश चंदोला ने हाथरस कांड पर रोष जताते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

कानपुर में सपा विधायकों ने दिया धरना

कानपुर में सपा विधायकों ने दिया धरना

कानपुर में आर्य नगर विधानसभा के विधायक अमिताभ बाजपेई और सीसामऊ विधानसभा के विधायक इरफान सोलंकी ने गुरुवार को बड़े चौराहे पर धरने पर बैठकर सरकार विरोधी नारेबाजी कर आरोपियों को सजा देने की मांग की। उनकी मांग है कि जिस तरह दरिंदों ने इस घटना को अंजाम दिया है उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

हाथरस केस: फोरेंसिक रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि नहीं, जीभ काटने की बात भी गलत- ADG प्रशांत कुमार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hathras case protest all over uttar pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X