• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फिल्म सिटी के लिए हस्तिनापुर के आसपास का क्षेत्र प्रस्तावित, CM योगी ने कहा- ये सिर्फ फिल्म सिटी तक सीमित नहीं रहेगा...

|

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फिल्म जगत की नामचीन हस्तियों से फिल्म सिटी प्रोजेक्ट पर बैठक की। इसके साथ ही नोएडा में एक हजार एकड़ जमीन को इसके लिए फाइनल कर दिया गया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत का नाम भारत शकुंतला पुत्र भरत के नाम पर पड़ा। उसी हस्तिनापुर के आस-पास के क्षेत्र में हम फिल्म सिटी प्रस्तावित कर रहे हैं। गंगा और यमुना के बीच का भूभाग है। यमुना एक्सप्रेस वे जो दिल्ली को आगरा से जोड़ने आ रहा है उसके बीच में ये सारा क्षेत्र पड़ता है।

Hastinapur area has been proposed to set up Film City in uttar pradesh

सीएम योगी ने कहा- ये सिर्फ फिल्म सिटी तक सीमित नहीं रहेगा

सीएम योगी ने कहा कि ये सिर्फ फिल्म सिटी तक सीमित नहीं रहेगा, हम वहां वर्ल्ड इलेक्ट्रोनिक सिटी भी देने जा रहे हैं और एक वर्ल्ड क्लास फाइनेंशियल सिटी भी हम वहीं प्रपोज करने जा रहे हैं, जो वहां से हर आर्थिक और वित्तीय गतिविधियों का संचालन कर सके। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश से फिल्म उद्योग में कई हस्तियां हैं। अब तो उनको घर में ही माहौल मिलेगा। उत्तर प्रदेश आबादी के हिसाब से देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। यहां पर 24 करोड़ की आबादी निवास करती है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली की सीमाएं इससे मिलती हैं। इसके अलावा नेपाल की सीमा भी प्रदेश से मिलती हैं।

मीटिंग में शामिल हुई ये हस्तियां

बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने को लेकर अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास में फिल्म कलाकारों, निर्माता निर्देशकों, गीतकार, संगीतकार गायकों व लेखकों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी सौन्दर्या रजनीकांत, निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर, अभिनेता प्रियदर्शन, रवीना टंडन, सुभाष घई, परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, उदित नारायण, कैलाश खेर, लेखक विजयेंद्र प्रसाद, गीतकार मनोज मुन्तस्सिर शामिल थे। इसके अलावा फिल्म उद्योग से जुड़े विनोद बच्चन, दीपक दल्वी, नितिन देसाई, ओम राउत, शैलेश सिंह, पदम कुमार भी मीटिंग में शामिल हुए। अनुपम खेर समेत कई अन्य फिल्मी हस्तियां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल हुए।

जब उदित नारायण ने सीएम योगी के लिए गाया 'लगान' फिल्म का ये गाना, देखें VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hastinapur area has been proposed to set up Film City in uttar pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X