• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP:ब्लैक फंगस का कहर, लखनऊ में प‍िछले 24 घंटों में 4 लोगों की मौत

|
Google Oneindia News

लखनऊ, मई 20: कोरोना महामारी के बीच ब्‍लैक फंगस अपना कहर बरपा रहा है। उत्‍तर प्रदेश में ब्‍लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी लखनऊ और पश्‍चिमी यूपी का मेरठ जिला इस बीमारी से सबसे ज्‍यादा प्रभाव‍ित हैं। लखनऊ में अब तक 55 मरीजों को ब्‍लैक फंगस अपनी चपेट में ले चुका है, जबक‍ि मेरठ में 52 मरीजों में ब्‍लैक फंगस की पुष्‍ट‍ि हुई है। इसके अलावा वाराणसी में भी करीब 30 मरीज इससे पीड़ि‍त हैं।

four people lost life from black fungus in lucknow in last 24 hours

लखनऊ में प‍िछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत

लखनऊ में अब तक 55 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है। प‍िछले 24 घंटे में केजीएमयू में भर्ती चार मरीजों की ब्‍लैक फंगस की वजह से जान गई है। लखनऊ में अब तक कुल सात मरीजों की मौत हो चुकी है। केजीएमयू में ब्लैक फंगस के 34 मरीज भर्ती हैं। सोमवार रात से मरीजों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ जो मंगलवार शाम तक जारी रहा। इनमें रायबरेली निवासी 40 वर्षीय महिला, अयोध्या की 52 वर्षीय महिला और लखीमपुर खीरी निवासी 50 वर्षीय महिला की जान चली गई। हरदोई के 37 वर्षीय पुरुष ने भी इसी बीमारी से दम तोड़ दिया। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को ब्लैक फंगस पीड़ित तीन मरीजों को भर्ती किया गया है। वहीं, चार मरीजों के ऑपरेशन किए गए हैं। ब्लैक फंगस को हरा चुके एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है।

COVID-19: यूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 7,336 नए मामले, र‍िकवरी रेट पहुंचा 91.4 फीसदीCOVID-19: यूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 7,336 नए मामले, र‍िकवरी रेट पहुंचा 91.4 फीसदी

मेरठ में ब्‍लैक फंगस के कुल 52 केस

उधर, मेरठ में मंगलवार को ब्लैक फंगस के 24 नए मामले सामने आने के बाद जिले कुल 52 केस हो गए हैं। यहां चार मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है, जिसमें एक संदिग्ध है। एक मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, कनग ईएनटी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में दो, विजन केयर आई सेंटर में एक, आनंद हॉस्पिटल में दो, एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में आठ समेत कुल 22 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हुए हैं। लोकप्रिय हॉस्पिटल में ब्लैक फंगस के तीन संदिग्ध मरीज हैं। एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई है। डॉक्टरों के अनुसार, ज्यादातर मरीज कोरोना संक्रमित और शुगर के मरीज हैं।

English summary
four people lost life from black fungus in lucknow in last 24 hours
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X