• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सांस लेने में तकलीफ के बाद Keshari Nath Tripathi को पीजीआई में कराया भर्ती, फोन पर सीएम योगी ने पूछा हाल

|

Keshari Nath Tripathi, लखनऊ। पश्चिमी बंगाल के पूर्व राज्यपाल एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता केशरी नाथ त्रिपाठी (Keshari nath Tripathi) को पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया है। इससे पहले वो प्रयागराज के एक अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें सांस लेने में हुई तकलीफ को देखते हुए शुक्रवार को संजय गांधी पीजीआई, लखनऊ रेफर किया गया था। दरअसल, दो दिन पहले ही पूर्व राज्यपाल की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से वह होम आइसोलेशन में थे।

Former West Bengal Governor Keshari nath Tripathi Admitted to PGI in Lucknow

केशरीनाथ त्रिपाठी, इटावा जिले में होने वाले हिंदी सेवा निधि के वार्षिक अधिवेशन में शामिल होने बुधवार (30 दिसंबर, 2020) को आए थे। इसके बाद उन्हें अपनी तबियत कुछ खराब महसूस हुई थी, जिसके बाद उन्होंने कोरोना जांच करवाई थी। जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिसके बाद वो होम आइसोलेशन में थे। शुक्रवार (01 जनवरी, 2021) शुगर लेवल के लो होने और शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा असंतुलित होने के बाद उन्हें प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां पर डॉक्टर्स ने चेकअप के बाद उनकी सेहत को देखते हुए संजय गांधी पीजीआई, लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है।

एंबुलेंस से पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल पहुंचे केशरीनाथ त्रिपाठी को डॉक्टरों ने आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया है। प्रयागराज से उनके साथ पुत्र नीरज त्रिपाठी और पुत्रवधु कविता त्रिपाठी भी लखनऊ गए। कविता ने बताया कि लखनऊ पहुंचने के पहले ही सीएम द्वारा पीजीआई में पूर्व राज्यपाल के इलाज का निर्देश दे दिया गया था। सीएम ने इस दौरान नीरज त्रिपाठी से फोन पर भी बातचीत की। इस दौरान सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी, सांसद केशरी देवी पटेल ने भी फोन कर केशरी नाथ त्रिपाठी का हालचाल लिया। पुत्रवुध एवं भाजपा नेता कविता ने बताया कि उनकी तबीयत पहले के मुकाबले कुछ ठीक है।

ये भी पढ़ें:- Bulandshahr: सब-इंस्पेक्टर आरजू के फोन से खुल सकता है 'आत्महत्या' का राज, सुसाइड नोट में लिखी थी यह बातये भी पढ़ें:- Bulandshahr: सब-इंस्पेक्टर आरजू के फोन से खुल सकता है 'आत्महत्या' का राज, सुसाइड नोट में लिखी थी यह बात

English summary
Former West Bengal Governor Keshari nath Tripathi Admitted to PGI in Lucknow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X