• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व कांग्रेस नेता अन्नू टंडन को सपा में शामिल करते हुए बोले अखिलेश- कुछ तो है कि भाजपा बसपा मिलकर हमें हराना चाहती है

|

लखनऊ। उन्नाव की पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहने के बाद समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। ऐसे में जब उन्नाव के बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं, कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। अखिलेश यादव की मौजूदगी में अन्नू टंडन सपा में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव फिर से मुख्यमंत्री बनें, इसी मकसद से वह सपा में आई हैं। कहा कि कांग्रेस में करीब 15 साल बिताने के बाद वहां रहकर जनता के लिए काम करना मुश्किल हो गया था इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ी। अब वो सपा में आई हैं जिसकी वजह अखिलेश यादव हैं। अखिलेश यादव ने भी अन्नू टंडन के सपा की सदस्यता ग्रहण करने पर खुशी जताई और उनका स्वागत किया।

Former congress leader Annu Tondon joined Samajwadi Party

अन्नू टंडन का पार्टी में स्वागत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब वो उन्नाव की सांसद थीं तो उन्होंने गरीबों के लिए काफी काम किया। योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इसने गरीबों, दलितों और पिछड़ों का बहुत नुकसान किया है इसलिए जनता भाजपा से नाराज है जिसका नतीजा उपचुनाव में देखने को मिलेगा। बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को रोकने के लिए 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी के साथ गठबंधन किया था, अब वही कह रही है कि हमने उनको धोखा दिया। कहा कि सपा में कुछ तो है कि भाजपा और बसपा मिलकर इसको हराना चाहती है। अन्नू टंडन के पार्टी में शामिल होने पर कहा कि खुशी है कि अन्य दलों के साथी सपा को मजबूत करने के लिए पार्टी में आ रहे हैं।

Former congress leader Annu Tondon joined Samajwadi Party

अन्नू टंडन ने कहा कि करीब 15 सालों तक कांग्रेस में उनको सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बहुत स्नेह मिला लेकिन 2019 के बाद से वो निराश हैं। कहा कि यूपी में कांग्रेस अब उतनी मजबूत नहीं है कि वह भाजपा का मुकाबला कर सके इसलिए जनता की सेवा करनी है तो सोचा कि कांग्रेस को छोड़ ही देना बेहतर होगा। अन्नू टंडन 2009 में उन्नाव लोकसभा सीट से जीतकर सांसद बनी थीं। उन्होंने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। उन्होंने 29 अक्टूबर को कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और इसके पीछे वजह बताई थी कि प्रदेश नेतृत्व उनकी उपेक्षा कर रहा है और नेता सिर्फ सेल्फ ब्रांडिंग व सोशल मीडिया तक सीमित हैं। इसके बाद अन्नू टंडन को अनुशासनहीनता के लिए कांग्रेस ने छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया था।

उन्नाव: कांग्रेस की पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने पार्टी से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर लगाया ये आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former congress leader Annu Tondon joined Samajwadi Party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X