• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'भाजपा सरकार को जासूसी करने से फुर्सत नहीं, वह कब करेगी विकास?', अखिलेश यादव ने कहा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 31 जुलाई: सपा अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा, 'भाजपा सरकार को जासूसी करने से ही फुर्सत नहीं है, वह विकास कब करेगी? भाजपा के नए-नए अभियान वस्तुतः जनता की ताकत के सामने सरकार की घबराहट के द्योतक है।' इतना ही नहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र को कमजोर करने में लगी है। तो वहीं, भाजपा के जन 'आशीर्वाद' यात्रा को एक छद्म अभियान बताया।

Former CM Akhilesh Yadav criticizes BJP government over pegasus spyware case

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जिला पंचायत चुनावों के नतीजों को अपनी गुण्डागर्दी से बदला है। लोकतंत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा को उसने तार-तार किया है। भाजपा षड्यंत्र के तहत समाजवादी पार्टी के प्रति अभद्र भाषा का प्रयोग करती है। भाजपाई आईटी सेल के जरिए भेष बदलकर समाजवादी पार्टी के विरूद्ध झूठे प्रचार को बढ़ावा देने में लगी है। भाजपा ने अपने संकल्प-पत्र को झूठ का पुलिंदा बना दिया। किसान की आय आज कितनी है जिसे भाजपा ने दोगुनी करने का वादा किया? उसकी रूपरेखा आज तक नहीं बताई गई।

किसान को न तो अपनी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिला, न ही फसलों की उत्पादन लागत का डेढ़ गुना मूल्य मिल पा रहा है। भाजपा सरकार किसान विरोधी काले कृषि कानून बनाकर किसानों की खेती छीनने का प्रबन्ध कर लिया है। मंहगाई क्यों बढ़ रही है, भाजपा बताए यह कब कम होगी? अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की लड़ाई समाजवादी पार्टी की लड़ाई है। समाजवादी पार्टी किसानों की पार्टी है। नौजवानों की नौकरी का समाधान सरकार क्यों नहीं निकालती है? भाजपा सरकार ने विकास तो कुछ किया नहीं बस मुख्यमंत्री अपनी फोटो और विज्ञापन के सहारे छवि चमकाने को उपलब्धि मानते है।

ये भी पढ़ें:- नाराज ग्रामीणों ने बीजेपी विधायक कमल सिंह को गंदे पानी में घुमाया, विकास का ब्योरा बताने पहुंचे थे गांवये भी पढ़ें:- नाराज ग्रामीणों ने बीजेपी विधायक कमल सिंह को गंदे पानी में घुमाया, विकास का ब्योरा बताने पहुंचे थे गांव

यादव ने कहा आरएसएस की रणनीति पर काम करने वाला राजनैतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी है। यह उद्योगपतियों का पक्षधर संगठन है। भाजपा राज में अन्याय, अत्याचार, बलात्कार, शोषण बढ़ा है और महिलाओं का अपमान हुआ है। सड़क, बिजली, पानी सभी का अकाल है। डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर बेहद कमजोर साबित हुई है। वास्तव में भाजपा नेतृत्व अपने अहंकार में डूबा हुआ है। उसने जनहित के मामलों की पूर्णतया उपेक्षा की है और केवल अपने राजनीतिक स्वार्थसाधन की चिंता की है।

English summary
Former CM Akhilesh Yadav criticizes BJP government over pegasus spyware case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X