• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BSP सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में FIR, जानें क्या है मामला?

|

लखनऊ। मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी व अन्य के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है। लखनऊ में जियामऊ के लेखपाल की तहरीर पर हजरतगंज थाने में फरहत अंसारी पर अपराधिक षड्यंत्र रचने समेत छह धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसमें आईपीसी की धाराएं 120बी, 420, 447, 448 और 427 लगाई गई हैं। तहरीर में निष्क्रांत संपत्ति पर कब्जे का जिक्र है। बता दें, निष्क्रांत संपत्ति वो जमीन या संपत्ति है जो आजादी से पहले उनकी थी जिसे लोग आजादी से पहले या बाद में भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे। उनकी जमीनें यूं ही पड़ी रहीं और बाद में उस पर किसी ने कब्जा कर लिया। इन्हें शत्रु संपत्ति भी कहा जाता है। इसी को लेकर अब यूपी सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है।

    BSP सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में FIR, जानें क्या है मामला?

    FIR against wife of BSP MP Afzal Ansari in lucknow

    फर्जी दस्तावेज के आधार पर सरकारी संपत्ति पर कब्जे का आरोप

    अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर सरकारी संपत्ति पर कब्जे का आरोप है। यह कार्रवाई सरकारी संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत की गई है। अब जल्द ही अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया जा सकता है। बता दें, मुख्तार अंसारी की अबतक कई संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चल चुका है। इसके अलावा कई करीबियों की संपत्तियों पर भी सरकार की नजर है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने कानूनी राय लेने के बाद मुख्तार अंसारी के करीबियों को नोटिस भेजा था। जानकारी मिलने के बाद ही प्राधिकरण ने अफजाल अंसारी और उनकी पत्नी फरहत के नाम पर जो संपत्ति है, उनकी जांच शुरू कर दी थी।

    मुख्तार के बेटे अब्बास की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

    उधर, मुख्तार अंसारी के बेटे की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं। यूपी एसटीएफ की जांच में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की ग्लॉक पिस्टल और स्पेयर बैरल अवैध पाई गई है। अब्बास ने पहले पूछताछ में बताया था कि उनकी गन शूटिंग किट है। एसटीएफ ने राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया से इस संबंध में जानकारी मांगी थी कि 3 स्पेयर बैरल शूटिंग इवेंट्स में प्रयोग होती है या नहीं। एसोसिएशन की तरफ से जवाब में इस तरह के बैरल को प्रतिबंधित बताया गया है।

    शामली: सपा विधायक नाहिद हसन और समर्थकों के खिलाफ FIR, दो नवंबर को आंदोलन का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    FIR against wife of BSP MP Afzal Ansari in lucknow
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X