• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Fact Check: मास्क चेकिंग अभियान का मैसेज हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, यूपी पुलिस ने बताई सच्चाई

|

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है। तो वहीं, यूपी पुलिस का एक मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में 30 दिनों तक मास्क चेकिंग अभियान चलाने की बात कही गई है। साथ ही मास्क ना लगाने पर चालान के साथ जेल भी होगी?। सोशल मीडिया पर मैसेज के वायरल होने के बाद देर शाम यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस मैसेज का खंडन किया गया है।

Fact Check: message of mask checking campaign went viral on social media
    Fact Check: UP Police के Mask Checking Campaign के Viral Message का क्या है सच? | वनइंडिया हिंदी

    यूपी पुलिस ने वायरल मैसेज की बताई सच्चाई

    यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज का खंडन करते हुए सच्चाई बताई गई है। यूपी पुलिस ने लिखा, 'कतिपय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह भ्रामक मैसेज चलाया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा 30 दिन का मास्क चेकिंग का अभियान चलाया जायेगा।' उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग का 30 दिन का ऐसा कोई भी अभियान नही चलाया जा रहा है, और न ही ऐसी कोई सूचना प्रसारित की गई है। अतः ऐसी भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें, जो भी इस प्रकार की भ्रामकता फैलायेगा, उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

    क्या लिखा है वायरल मैसेज में

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है मैसेज में लिखा, 'कल प्रात:9 बजे से उत्तर प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रो में मास्क चेकिंग का 30 दिनों का अभियान चलाया जाएगा। सभी शहर एवं ग्रामवासी मास्क का प्रयोग करें और चालान की कार्यवाही से बचें और साथ ही 10 घंटे की अस्थाई कारावास (जेल) सजा से भी बचे। निवेदक- उत्तर प्रदेश पुलिस, उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जनहित में जारी..'

    ऐसी खबरों को किया जाए नजर अंदाज

    यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ऐसी मैजेस और खबरों को नजर अंदाज करने की बात कही है। इतना ही नहीं, यूपी पुलिस ने लिखा है कि जो भी इस प्रकार की भ्रामकता फैलायेगा, उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

    ये भी पढ़ें:- रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे BKU अध्यक्ष नरेश टिकैत, खुद को बताया भगवान राम का वंशज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Fact Check: message of mask checking campaign went viral on social media
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X