• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भाजपा राज में UP विकास के हर मानदण्ड में पिछड़ता चला गया, अखिलेश यादव ने कहा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 18: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में उत्तर प्रदेश विकास के हर मानदण्ड से लगातार पिछड़ता चला गया है। प्रदेश की खुशहाली का बुरी तरह सत्यानाश किया गया है। समाजवादी सरकार में 6.9 प्रतिशत की दर से बढ़ने वाली उत्तर प्रदेश की जीडीपी 2017 से 2020 के बीच घटकर 5.6 प्रतिशत दर पर आ गई है। इससे बेरोजगारी में भारी वृद्धि हुई है और 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे चले गए हैं।

    Akhilesh Yadav का Bjp सरकार बड़ा हमला, UP विकास के हर मानदण्ड में पिछड़ता चला गया | वनइंडिया हिंदी

    ex cm akhilesh yadav said up went backward in every parameter of development during BJP rule

    अखिलेश यादव ने कहा, 'भाजपा सरकार ने बिना कोई काम किए उत्तर प्रदेश का साढ़े चार वर्ष का समय बर्बाद कर दिया। विकास कार्य ठप्प हैं। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल दिखाई दे रही है। भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा भी जनता की निगाह में उजागर हो चुका है।' साढ़े चार वर्ष हो गए जनता अच्छे दिनों की उम्मीद लगाए बैठी रही। उसे निराशा और हताशा ही हाथ लगी है। पूर्व सीएम ने कहा कि अपनी बात और अपने वादे से मुकर जाना भाजपा की आदत में शामिल है।

    उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र, जिसे भाजपा ने संकल्प पत्र बताया में भाजपा ने युवाओं को लैपटाप देने, एक जीबी का इंटरनेट डाटा देने का वायदा किया था। कभी चार लाख तो कभी एक लाख नौकरियां देने का छलावा भी दिया जा रहा है। इन्वेस्टमेंट मीट समिट के बहाने प्रदेश में भारी निवेश के वादे भी किए जा रहे हैं लेकिन जमीन पर न तो एक उद्योग लगा और नहीं कहीं पूंजी निवेश होने का पता चल रहा है। आज सत्ताधारी सोच रहे हैं कि काश वो 'भ्रष्टाचार का नाम बदल सकते और झूठ के रंग' भी। हर आस्थावान अपने को ठगा महसूस कर रहा है।

    ये भी पढ़ें:- कानपुर: पुलिस की वर्दी पहन वसूली कर रहे थे तीन युवक, ऐसे पकड़े गएये भी पढ़ें:- कानपुर: पुलिस की वर्दी पहन वसूली कर रहे थे तीन युवक, ऐसे पकड़े गए

    अखिलेश यादव ने कहा, समाजवादी पार्टी की सरकार ने अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 और महिला सशक्तिकरण के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन शुरू की थी ताकि अपराधों पर नियंत्रण रहे। भाजपा सरकार ने उन्हें निष्क्रिय बना दिया। यूपी डायल 100 नंबर को 112 बनाकर भाजपा सो गई। उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के झूठ-फरेब से तंग आ गई है। उसके सब्र का बांध टूट चला है। वह अब किसी प्रलोभन अथवा बहकावे में आने वाली नहीं है। उसने सन् 2022 में समाजवादी पार्टी को गद्दी पर बिठाने और भाजपा को गद्दी से उतारने का मन बना लिया है। इस बार समाजवादी पार्टी 350 सीटों से अधिक जनता के समर्थन से जीतने का लक्ष्य पूरा करेगी।

    English summary
    ex cm akhilesh yadav said up went backward in every parameter of development during BJP rule
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X