• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ड्राइविंग लाइसेंस UP में शुक्रवार से बनना हुए बंद, 15 मई के बाद जारी होगा नए सिरे से टाइम स्लॉट

|
Google Oneindia News

लखनऊ, अप्रैल 23: कोरोना वायरस महामारी प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश में भयावह रूप ले रही है। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, परिवहन विभाग ने उत्तर प्रदेश में एक मई तक ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस के संबंध में कोई भी काम नहीं होगा।

Driving license making stopped in Uttar Pradesh from Friday

ये आदेश परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने 22 अप्रैल को प्रदेश भर के संभागीय परिवहन अधिकारी और सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को पत्र भेजकर दिए है। आदेश में कहा गया है कि जिन आवेदकों ने लर्निंग, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी किसी भी कार्य के लिए 23 अप्रैल से एक मई तक टाइम स्लॉट लिया है को 15 मई के बाद नए सिरे से टाइम स्लॉट दिया जाए।

परिवहन आयुक्त ने ऐसे आवेदकों से भी कहा है कि वह 15 मई के बाद नए सिरे से ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन को रीशेड्यूल करें जिससे उसको बनाने के लिए नई तारीख मिल सके। परिवहन आयुक्त का कहना है कि ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों की भीड़ के चलते संभागी परिवहन कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं हो पा रही है जिससे कोरोना संक्रमण के पहले का अंदेशा बना।

परिवहन कार्यालय गाजियाबाद ने जारी किया रिशेड्यूल तारीख
परिवहन आयुक्त के आदेश के परिवहन कार्यालय गाजियाबाद में 23 अप्रैल से 1 मई तक किसी भी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस संबंधित कोई कार्य संपादित नहीं किया जाएगा। साथ ही उक्त तिथियों में बुक हुए स्लॉट को 17 मई से निम्न तालिका के अनुसार लर्निंग लाइसेंस, परमानेंट लाइसेंस एवं नवीनीकरण लाइसेंस की तारीखों को रिशेड्यूल किया गया है।

ये भी पढ़ें:- ऑक्सीजन का कमर्शियल प्रयोग रोककर इसकी अस्पतालों में हो सप्लाई, Mayawati ने केंद्र सरकार से की ये मांगये भी पढ़ें:- ऑक्सीजन का कमर्शियल प्रयोग रोककर इसकी अस्पतालों में हो सप्लाई, Mayawati ने केंद्र सरकार से की ये मांग

UP में कोरोना संक्रमण के 34379 नए केस, 195 की मौत
उत्तर प्रदेश में चौबीस घंटों में चौबीस घंटों में कोरोना के 34379 नए केस सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 195 लोगों ने दम तोड़ दिया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले चौबीस घंटों में 16514 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस समय 2 लाख 59 हजार 810 लोग एक्टिव केस हैं। अब तक कुल 706414 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं कुल मौतों की संख्या 10541 है।

English summary
Driving license making stopped in Uttar Pradesh from Friday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X