• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर लखनऊ पहुंच रही DRDO की टीम, बनेंगे 2 नए कोव‍िड अस्‍पताल

|

लखनऊ, अप्रैल 16: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से हालात ब‍िगड़ गए हैं। अस्‍पतालों में जगह नहीं है, मरीजों को बेड नहीं म‍िल पा रहे हैं। ऐसे में लखनऊ से सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को डीआरडीओ की एक टीम लखनऊ पहुंच रही है, जो यहां दो स्पेशल कोविड अस्पताल बनाएगी। इनमें एक अस्पताल 250 से 300 बेड्स की क्षमता वाला और दूसरा अस्पताल 500 से 600 बेड्स की क्षमता वाला होगा।

DRDO team will prepare two COVID hospitals in lucknow as per directions by Defence Minister Rajnath Singh

यूपी में कोरोना वायरस के स्‍थि‍त‍ि

यूपी में कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। गुरुवार को प्रदेश में 22 हजार से अधि‍क नए मामले सामने आए हैं, जबक‍ि इस अवधि में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 100 पार कर गया है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 22,439 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 4,222 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में इस वक्‍त 1,29,848 सक्रिय मामले हैं। वहीं, संक्रमण से कुल 9,480 लोगों की मृत्यु हुई है।

लखनऊ में हालात सबसे ज्‍यादा खराब

प्रदेश में सबसे ज्‍यादा हालात राजधानी लखनऊ के खराब हैं। यहां रोजाना 5 हजार से ज्‍यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और दर्जनों मौतें हो रही हैं। गुरुवार को 24 घंटों में कुल 5,177 नए केस सामने आए, जबकि 26 लोगों की मौत हो गई। राजधानी में कोरोना के कुल मामले 1,27,295 हैं। वहीं, एक्टिव केस की संख्या 35,865 है। लखनऊ में कोरोना से अब तक 1,410 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते कई दिनों से लखनऊ के श्‍मशान की तस्‍वीरें और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनमें दावा क‍िया जा रहा है कि कोव‍िड से राजधानी रोजाना सैकड़ों मौतें हो रही हैं। श्‍मशान घाट में जगह नहीं बची है। सरकार पर भी मौतों के आंकड़ों को छुपाने के आरोप लग रहे हैं।

यूपी में कोरोना को लेकर CM योगी की टीम-11 के साथ मीटिंग, लखनऊ SGPGI में बेड रिजर्व

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DRDO team will prepare two COVID hospitals in lucknow as per directions by Rajnath Singh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X