• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: डॉक्टर ने 9 साल की दो जुड़वा बेटियों को लगवाया कोविड वैक्सीन का ट्रायल डोज

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 17 जून: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक डॉक्टर दंपत्ति ने अपनी दो जुड़वा बेटियों को कोविड वैक्सीन का ट्रायल डोज लगवाया है। दोनों ही बच्चियों की उम्र साढ़े नौ वर्ष है और वे सुरक्षित हैं। ट्रायल डोज के बाद डॉक्टर दंपत्ति ने कहा कि बच्चियों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। अब डेढ़ महीने तक वह देखेंगे, क्योंकि तीसरी लहर आने से पहले यह जरूरी था।

doctor family got their two twin daughters administered trial dose of covid 19 vaccine in kanpur

डॉक्टर ने कहा- दोनों बेटियां सुरक्षित हैं

डॉक्टर विपुल शाह और उनकी पत्नी दोनों ही मेडिकल से जुड़े हुए लोग हैं। दंपत्ति के मुताबिक, कानपुर के अस्पताल में दोनों बेटियां हेमाक्षी और डालिमा पर वैक्सीन ट्रायल की गई है। दोनों सुरक्षित हैं। वैक्सीनेशन के बाद उन्होंने ऑनलाइन क्लासेज भी अटेंड की है। उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है।

यूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 336 नए मामले, 69 मरीजों की मौतयूपी में कोरोना के पिछले 24 घंटों में 336 नए मामले, 69 मरीजों की मौत

एहतियातन सुरक्षित माहौल में रखा गया है

डॉक्टर शाह ने बताया कि फेसबुक पर डॉक्टरों का एक पेज है। इस पेज पर देश भर के करीब 10,000 डॉक्टर्स जुड़े हुए हैं। उसमें यह फैसला लिया गया था कि पहले डॉक्टर अपने बच्चों को वैक्सीन का ट्रायल डोज लगाएं, जिससे समाज में एक अच्छा मैसेज जाए। लोग जब डॉक्टरों को ऐसा करते देखेंगे तो प्रेरित होंगे। फिलहाल, उनकी बेटियों को वैक्सीन की ट्रायल डोज लगाई गई है। उन्हें कोई दिक्कत, परेशानी नहीं है। एहतियातन उन्हें सुरक्षित माहौल में रखा गया है, ताकि संक्रमण का कोई खतरा न हो। बता दें, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में 336 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 69 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, इस अवधि में 658 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को प्रदेश में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 6,019 रह गई है। रिकवरी दर 98.4% है।

English summary
doctor family got their two twin daughters administered trial dose of covid 19 vaccine in kanpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X