• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ: महिला डॉक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन महीने पहले हुई थी शादी

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को एक महिला डॉक्टर (32) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। तीन महीने पहले ही डॉक्टर की शादी हुई थी। हालांकि, ससुरालवालों से अनबन के बाद वह मायके में ही रह रही थी। मां की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस के मुताबिक, मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजन ससुरालवालों को आत्महत्या का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

    लखनऊ: महिला डॉक्टर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, तीन महीने पहले हुई थी शादी

    doctor ends her life by hanging in lucknow

    कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर दी जान

    कानपुर के चकेरी थानाक्षेत्र के पटेलनगर रामादेवी के रहने वाले डॉ. आरबी सिंह की बेटी डॉ. मीनू यादव लखनऊ के सरोजनी नगर में कॉलेज परिसर में बने आवास में रहती थी। मीनू का कमरा दूसरी मंजिल पर था, जहां वह अपनी मां रामरानी के साथ रहती थी। मीनू टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर थी। मां ने पुलिस को बताया कि रविवार सुबह करीब 10 बजे वह बाथरूम में नहाने गई। इतनी देर में मीनू ने दुपट्टे का फंदा बनाकर पंखे के हुक से फांसी लगा ली।

    ससुरालवाले दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

    पुलिस के मुताबिक, डॉ. मीनू के पिता ने पति डॉ. अक्षय यादव, उनके बहनोई डॉ. प्रवीण यादव और डॉ. महेश के खिलाफ तहरीर दी है। पिता का आरोप है कि डॉ. अक्षय व प्रवीण दोनों दहेज के लिए मीनू को प्रताड़ित करते थे। वहीं, डॉ. महेश केजीएमयू में डॉ. मीनू के वरिष्ठ सहपाठी थे, वह उसे अक्सर ब्लैकमेल करते थे, जिसके कारण उसका पारिवारिक जीवन खराब हो गया। इसी कारण उसने खुदकुशी की है। बता दें, मीनू की शादी झांसी के डॉ. अक्षय यादव के साथ 28 जून को हुई। अक्षय भोपाल में तैनात हैं। परिजनों ने बताया कि शादी के बाद मीनू की ससुरालवालों से किसी बात पर अनबन हो गई थी, इसके बाद वह ससुराल नहीं गई। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और मामले की जांच कर रही है।

    संभल: पुलिस के पैरों में गिरा इनामी बदमाश, बोला- सरेंडर करने आया हूं, गोली मत मारना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    doctor ends her life by hanging in lucknow
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X