• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा सरकारी परियोजनाओं का काम: केशव प्रसाद मौर्य

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने एक्सप्रेस वे, हाईवे, पीडब्ल्यूडी और अन्य विभागों के निर्माण कार्यों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रारंभ करने पर चर्चा की। साथ ही निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की नियमित मेडिकल जांच, पौष्टिक भोजन और कार्यस्थल को संक्रमण मुक्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल से सरकारी परियोजनाओं पर निर्माण फिर से शुरू होगा। केशव मौर्य ने विश्वेश्वरैया भवन में गरीब एवं जरूरतमंदों के भूखा ना रहने के उद्देश्य से संचालित कम्युनिटी किचन सेंटर का भी निरीक्षण किया। साथ ही सफाई का विशेष ध्यान रखने और भोजन व राशन सामग्री वितरण के समय सोशल डिस्टेंसिग अनिवार्य रूप से बनाए रखे जाने का निर्देश दिया।

Deputy CM KP Maurya says Construction on govt projects will resume from April 15 in Uttar Pradesh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया था कि लॉकडाउन के दौरान कैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जरूरी काम हों, इसके लिए अलग-अलग कमेटियां बनाई गई हैं। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई है जो ये बनाएगी कि लॉकडाउन में निर्माण के कार्यों के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का किस तरह पालन करते हुए काम किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा, हम इस बात को भी तय करने जा रहे हैं कि कुछ रूटीन, आवश्यक कार्यों को कैसे किया जा सकता है क्योंकि जरूरी काम जारी रहें, ये भी जरूरी है। इसलिए अलग-अलग कमेटी गठित की गई हैं जो बताएंगी कि 15 अप्रैल के बाद कैसे काम करना है।

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि अभी स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं, ऐसे में यूपी के दूसरे उप-मुख्यमंत्री दिनेश मौर्य के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है जो तय करेगी कि छात्रों के कोर्स को ऑनलाइन कैसे किया जाए। वित्त मंत्री खन्ना के नेतृत्व में बनी कमेटी इस पर राय देगी कि लॉकडाउन के बीच रेवेन्यू कैसे आएगा, इसके लिए क्या उपाय किया जाए। कृषि मंत्री की कमेटी किसानों की समस्या का समाधान ढूंढेगी। इसमें किसानों को मनरेगा से जोड़ना और फसल की खरीद गांव जाकर हो सके इस पर विचार होगा।

लॉकडाउन का 20वां दिन

बता दें, भारत में आज लॉकडाउन का 20वां दिन है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या रविवार को 9,000 के आंकड़े को पार कर गई वहीं, मृतकों की संख्या भी 300 को पार कर चुकी है। अकेले रविवार को 763 नए मरीज बढ़े और राज्यों में कोरोना के चलते कम से कम 39 लोगों की मौत हुई। कोरोना से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है, दिल्ली में भी पांच लोगों की जान चली गई।

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 480, आगरा में सबसे अधिक 104

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Deputy CM KP Maurya says Construction on govt projects will resume from April 15 in Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X