• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना पॉजिट‍िव 70 साल के बुजुर्ग को लखनऊ के क‍िसी अस्‍पताल में नहीं म‍िल रहा बेड, घटता जा रहा ऑक्‍सीजन लेवल

|

लखनऊ, अप्रैल 15: देशभर से सामने आ रहे कोरोना के मामले परेशान करने वाले हैं। उत्‍तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्‍या और वायरस से होने वाली मौतों ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां हालात बेकाबू हो गए हैं। रोज हजारों नए केस सामने आ रहे हैं। श्‍मशाम घाट पर लाशों को जलाने के लिए जगह नहीं बच रही है। बाजार में ऑक्‍सीजन सिलेंडर खत्‍म हो गया है। अस्‍पताल में बेड नहीं हैं। मरीज अस्‍पतालों के चक्‍कर काट रहे हैं, लेकिन कहीं कुछ नहीं हो पा रहा है। लखनऊ के अलीगंज में रहने वाले 70 वर्षीय सुशील कुमार श्रीवास्‍तव का भी कुछ यही हाल है।

    Coronavirus India Update: Oxygen के साथ Corona Positive पिता को लेकर घूमता रहा बेटा | वनइंडिया हिंदी

    Covid positive 70 year old man could not find bed in a hospital in Lucknow

    ग‍िरता जा रहा ऑक्‍सीजन लेवल

    सुशील कुमार श्रीवास्‍तव शुगर के मरीज हैं और ब्‍लड प्रेशर की भी दवा खाते हैं। बीते दिनों उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ महसूस होने पर परिजन उन्‍हें व‍िवेकानंद अस्‍पताल लेकर गए। दरअसल, सुशील श्रीवास्‍तव का व‍िवेकानंद अस्‍पताल में ही इलाज चलता था। यहां डॉक्‍टरों ने सुशील कुमार को ब‍िना कोवि‍ड टेस्‍ट क‍िए भर्ती करने से इनकार कर दिया। इस दौरान सुशील कुमार का ऑक्‍सीजन लेवल ग‍िरता जा रहा था। अस्‍पताल में टुनेट मशीन से सुशील कुमार की जांच की गई तो वह कोवि‍ड पॉजिट‍िव न‍िकले।

    ऑक्‍सीजन सिलेंडर के साथ बेड के लिए अस्‍पतालों के चक्‍कर काट रहे बुजुर्ग

    डॉक्‍टरों ने अस्‍पताल में बेड न होने की बात कहते हुए सुशील कुमार को भर्ती करने से इनकार कर दिया। परिजनों के पास तालकटोरा में ऑक्सीजन सबलेट सेंटर में जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। उन्‍होंने हजारों रुपए खर्च कर ऑक्‍सीजन सिलेंडर खरीदा, ताक‍ि सुशील कुमार की हालत स्‍थि‍र रहे। सुशील कुमार श्रीवास्तव को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ ही कार में बैठाया गया और लखनऊ के लगभग सभी अस्‍पतालों के चक्‍कर काटे गए, लेक‍िन कहीं उन्‍हें भर्ती नहीं क‍िया गया। परिजनों ने अब सरकारी सिस्टम के जरिए अस्पताल के बेड के लिए आवेदन किया है।

    दूसरे राज्यों से यूपी वापस लौटने लगे प्रवासी मजदूर रहेंगे क्वारंटाइन सेंटर में, सभी का होगा कोरोना टेस्टदूसरे राज्यों से यूपी वापस लौटने लगे प्रवासी मजदूर रहेंगे क्वारंटाइन सेंटर में, सभी का होगा कोरोना टेस्ट

    English summary
    Covid positive 70 year old man could not find bed in a hospital in Lucknow
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X