• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पलायन के बीच यूपी में बढ़ी COVID-19 के मरीजों की संख्या, नोएडा में हालात बुरे

|

लखनऊ। लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है, लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों को संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 65 तक पहुंच गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा बुरे हालात नोएडा जिले के हैं। नोएडा में अब तक कोरोना वायरस के 27 केस पॉजिटिव पाए गए है।

coronavirus update: COVID-19 patients increased in UP

28 मार्च दिन शनिवार प्रदेश के लिए सबसे ज्यादा बुरा रहा। शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 14 नए पॉजिटिव केस मिले। 14 में से 9 नोएडा, चार मेरठ और वाराणसी में एक मामला सामने आया है। वहीं, आगरा में अब तक 10, लखनऊ में 8, गाजियाबाद में 5, मेरठ में 5, पीलीभीत व वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं।

वहीं, लखनऊ में पिछले पांच दिनों के भीतर कोई भी मरीज नहीं मिला है। वहीं, नोएडा में 15 से ऊपर मरीज पिछले 3 दिनों के भीतर मिल चुके हैं. चिकित्सकों ने आशंका व्यक्त की है कि नोएडा में कम्युनिटी ट्रांसफर भी हो रहा है। राज्य संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि शनिवार तक कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों से आए 50,040 यात्रियों की पहचान की गई। इसके अलावा विदेश से आए 49,488 लोगों की पहचान की गई है। इनमें से 8171 यात्रियों की शनिवार तक पहचान की गई है। सभी को होम क्वारंटीन में रखा गया है।

पलायन बनी बड़ी समस्या

कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में लागू लॉकडाउन के बावजूद लोगों का पलायन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों से लोग अपने-अपने घरों को पैदल ही निकल रहे हैं। इस बीच पिछले तीन दिनों में एक लाख लोग उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश्ग दिए हैं कि इन लोगों को क्वारंटाइन में रखा जाए। इतना ही नहीं दिल्ली से आने वाले लोगों को नोएडा के तीन स्टेडियम में रखने को कहा गया है। साथ ही सभी लोगों के खाने पीने से लेकर आवश्यक सुविधायें मुहैया करवाने के भी निर्देश हैं।

ये भी पढ़ें:- AAP विधायक राघव चड्ढा पर दर्ज हुई FIR, ट्वीट कर योगी आदित्याथ पर लगाए थे गंभीर आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus update: COVID-19 patients increased in UP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X