• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: यूपी में लगातार बढ़ रहा रिकवरी रेट, एक्टिव मरीजों की संख्या घटी

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट लगातार बढ़ता जा रहा है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में कोविड रिकवरी दर 92.17 प्रतिशत हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2464 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 29 हजार 364 हो गई है। कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4,25,356 हो गई है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1 लाख 47 हजार 12 टेस्ट किए गए। प्रदेश में टेस्टिंग की कुल संख्या अब 1 करोड़ 34 लाख 45 हजार 758 है।

coronavirus patient recovery rate continuously increase in uttar pradesh

एक्टिव मरीजों की संख्या घटी

यूपी में मंगलवार को 2351 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे, जबकि 3339 को डिस्चार्ज किया गया था। मंगलवार तक प्रदेश में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 30 हजार 416 थी, जो अब घटकर 29 हजार 364 हो गई है। मंगलवार तक 6714 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई थी।

फिलहाल नहीं खुलेगा वृंदावन का बांके बिहारी मंदिर

बता दें, लॉकडाउन में वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर के पट भी 22 मार्च से ही आम लोगों के लिए बंद कर दिए गए थे। करीब सात महीने बाद नवरात्र के पहले दिन 17 अक्टूबर को मंदिर खोला गया। मंदिर खुलते ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। इसके बाद मंदिर को फिर से बंद करने का भी आदेश जारी हो गया। इसके खिलाफ सोमवार को मथुरा सिविल जज जूनियर डिवीजन के यहां दो अलग-अलग याचिका दायर की गई हैं। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने मंदिर को खोलने की इजाजत नहीं दी है। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए चार नवंबर की तारीख निर्धारित की है।

पीएम मोदी 27 अक्टूबर को यूपी के 3 लाख ठेले-रेहड़ी और खोमचे वालों को बाटेंगे ऋणपीएम मोदी 27 अक्टूबर को यूपी के 3 लाख ठेले-रेहड़ी और खोमचे वालों को बाटेंगे ऋण

English summary
coronavirus patient recovery rate continuously increase in uttar pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X