• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Uttar Pradesh: कोरोना से हाहाकार, फिर भी बेपरवाह बने लोग, हाल बयां कर रही तस्‍वीरें

|
Google Oneindia News

लखनऊ, मई 10: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। रोजाना हजारों की संख्‍या में नए केस मि‍ल रहे हैं और सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। इसके बावजूद अभी भी लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। कई जगह ना मास्‍क का प्रयोग हो रहा है और ना ही सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग का कुछ ध्‍यान रखा जा रहा है। सोमवार को प्रदेश के अलग-अलग जिलों से कुछ ऐसी ही हैरान कर देने वाली तस्‍वीरें सामने आईं। इन तस्‍वीरें में साफ देखा जा सकता है कि अभी भी लोग क‍िस कदर लापरवाह बने हुए हैं। हालांकि, कई जिलों में लोग न‍ियमों का पालन करते हुए भी द‍िखे।

गोरखपुर के फल और सब्जी मंडी में सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग का उल्‍लंघन

गोरखपुर के फल और सब्जी मंडी में सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग का उल्‍लंघन

सीएम स‍िटी गोरखपुर में सोमवार की सुबह फल और सब्जी मंडी में लोग खरीदारी करते दिखे। इस दौरान लोगों ने जमकर सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग के न‍ियमों का उल्लंघन किया। बता दें, गोरखपुर में कोरोना से शनिवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में 13 और निजी अस्‍पताल में एक मौत हुई। इसमें 9 मरीज गोरखपुर के थे। सभी मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने बीआरडी की केवल एक मौत की सूचना जारी की है। एक निजी अस्पताल में हुई मौत भी उनकी सूचना में शामिल है। 540 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसमें 245 संक्रमित शहर के हैं। सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय के मुताबिक, जिले में संक्रमितों की संख्या 48,697 हो चुकी है वहीं 39,814 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब तक 519 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

वाराणसी में द‍िखी लापरवाही

वाराणसी में द‍िखी लापरवाही

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोग कोव‍िड न‍ियमों का उल्‍लंघन करते द‍िखे। सोमवार सुबह वाराणसी के फल और सब्जी मंडी में लोग खरीदारी करते दिखे। इस दौरान लोगों ने सोशल डि‍स्‍टेंसिंग का पालन नहीं क‍िया। बता दें, वाराणसी में रविवार को 495 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। जिले में कोरोना से अब तक 633 लोगों की जान जा चुकी है। एक्‍ट‍िव मामलों की संख्‍या 12,142 है।

17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया 'कोरोना कर्फ्यू'

17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया 'कोरोना कर्फ्यू'

बता दें, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में 17 मई तक के लिए 'कोरोना कर्फ्यू' को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले यूपी में 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने रव‍िवार को बताया क‍ि प्रदेश में लगाए गए आंशिक 'कोरोना कर्फ्यू' को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Covid-19: आज से यूपी के 18 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को लगेगी वैक्सीनCovid-19: आज से यूपी के 18 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को लगेगी वैक्सीन

English summary
coronavirus in uttar pradesh people still not follow covid protocols in many district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X