• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में आई कमी, सीएम योगी ने लोगों को 'SMS' के प्रति जागरूक करने का दिया निर्देश

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर अब 24 हजार 431 हो गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4 लाख 48 हजार 644 हो गई है। वहीं, रिकवरी का प्रतिशत 93.45 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1 लाख 48 हजार 222 सैंपल की जांच की गई। अब तक कुल 1 करोड़ 47 लाख 17 हजार 483 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

coronavirus active cases decreased in uttar pradesh
    Coronavirus India Update : कुल मामलों की संख्या 80.88 लाख,24 घंटे में 48,648 नए केस | वनइंडिया हिंदी

    एस.एम.एस के प्रति जागरूक करने का निर्देश

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक में कोरोना वायरस के पूर्ण नियंत्रण एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की सतत सुदृढ़ता के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा, कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को 'एस.एम.एस' के प्रति जागरूक किया जाए। 'एस' का मतलब है सोप/सैनिटाइजर, 'एम' का मतलब है मास्क और 'एस' मतलब सोशल डिस्टेंसिंग। मुख्यमंत्री ने कहा ये तीनों चीजें कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में अत्यन्त उपयोगी हैं।

    मुख्यमंत्री ने दिए प्रतिदिन डेढ़ लाख टेस्ट किए जाने के निर्देश दिए

    मुख्यमंत्री ने कहा कि डेंगू की सम्भावना के दृष्टिगत संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखी जाए। सैनिटाइजेशन और फॉगिंग कार्य पूरी सक्रियता से किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को क्रियाशील रखते हुए लोगों को कोविड तथा संचारी रोगों से बचाव की जानकारी दी जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने फोकस टेस्टिंग करते हुए प्रतिदिन कोविड-19 के 1.50 लाख टेस्ट किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी पर्वों के दृष्टिगत विभिन्न कारोबारी समूहों के कोविड-19 के फोकस टेस्टिंग कार्य को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए।

    अयोध्या दीपोत्सव: सरयू नदी के 28 घाटों पर जलेंगे 6 लाख दीप, कोविड-19 गाइडलाइन का करना होगा फॉलो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus active cases decreased in uttar pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X